शिक्षकों को कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक

आरके पब्लिक स्कूल में कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत शिक्षकों को कंप्यूटर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 05:55 PM (IST)
शिक्षकों को कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक
शिक्षकों को कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक

सहारनपुर, जेएनएन। आरके पब्लिक स्कूल में कंप्यूटर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके तहत शिक्षकों को कंप्यूटर के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी गई। अधिगम विकास के अंतर्गत आयोजित हुए कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं को बताया गया कि अब समय कंप्यूटर का ही है। कोरोना के चलते देशभर में लगाए गए लाकडाउन के दौरान छात्र-छात्राओं को आनलाइन पढ़ाई कराना बगैर कंप्यूटर के असंभव था। इसलिए प्रत्येक शिक्षक व शिक्षिका को कंप्यूटर का ज्ञान होना आवश्यक है। इसके माध्यम से बच्चों को आसानी के साथ बेहतर शिक्षा प्रदान की जा सकती है। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य प्रशांत अग्रवाल, राहुल व सौरव शर्मा का विशेष योगदान रहा। कपड़ा व फुटवियर पर बढ़ाई जीएसटी दर तत्काल हो वापस

सहारनपुर: सामाजिक उद्योग व्यापार मंडल ने कपड़ा व फुटवियर पर जीएसटी दर 5 से बढ़ा कर 12 प्रतिशत करने का विरोध किया है। साथ ही एक जनवरी से बढ़ाई जाने वाली जीएसटी दरें तत्काल वापस लिए जाने की मांग की।

देहरादून रोड स्थित कार्यालय पर आयोजित व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष राजेश गुलाटी ने कहा कि गत दो वर्षों से कोरोना के चलते कारोबारी मंदी की मार झेल रहे हैं। ऐसे में कपड़े व फुटवियर पर जीएसटी बढ़ने से व्यापारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी का बोझ व्यापारियों पर थोपने से ऐसा प्रतीत होता है कि कपड़ा व फुटवियर कारोबार को बर्बाद करने की तैयारी है। साथ ही चेतावनी दी कि यदि बढ़ी दरें वापस नहीं हुई तो आंदोलन किया जायेगा। गुलाटी ने कोरोना पर चिता जताते हुए कहा कि कोरोना का प्रकोप अभी टला नहीं है ऐसे में स्कूल प्रबंधकों द्वारा छोटे बच्चों को स्कूल बुलाना मनमानी है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कक्षा एक से पांच तक के स्कूलों में आन लाइन शिक्षा दिलाने को निर्देशित करने की मांग की इस दौरान गौरव चौहान, अजय सोनी मन्नी सूरी, नवीन अग्रवाल, विरेन्द्र बहल, शिवा पालीवाल, राजीव आदिवाल, सचिन तनेजा, ज्ञानचंद सचदेवा, अजीम, लखविदर सिंह, गौरव गुंबर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी