कोरोना संक्रमण रोकने को प्रभावी कदम उठाएं जनप्रतिनिधि : पं. सतेंद्र शर्मा

देवबंद में श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिता जताते हुए जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:45 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:45 PM (IST)
कोरोना संक्रमण रोकने को प्रभावी कदम उठाएं जनप्रतिनिधि : पं. सतेंद्र शर्मा
कोरोना संक्रमण रोकने को प्रभावी कदम उठाएं जनप्रतिनिधि : पं. सतेंद्र शर्मा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा ने कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार पर चिता जताते हुए जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की है।

रविवार को पंडित सतेंद्र शर्मा ने कहा कि सरकार तो संक्रमण रोकने के लिए विशेष कदम उठा रही है। इस आपदा में जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारी भी बनती है कि वह अपने क्षेत्र का भ्रमण कर वहां की स्थिति का जायजा लेते हुए संक्रमण रोकने के लिए जरूरी कदम उठाएं। वह यह सुनिश्चित करने का काम करें कि उनके क्षेत्र में कितने लोग संक्रमित हैं और उनके इलाज की क्या व्यवस्था है। प्रभावित क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन अभियान को वृहद रूप से चलवाए जाना सुनिश्चित कराएं। सफाई व्यवस्था की स्थिति का आंकलन करते हुए विशेष अभियान चलवाएं। पं. सतेंद्र शर्मा ने कहा कि बेलगाम हो चुके संक्रमण पर लगाम कसने को लोगों क जागरूक होना बेहद जरूरी है। ऐसे भयावह काल में लापरवाही जान पर बन सकती है। उन्होंने लोगों से लॉकडाउन और शासन प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की कोविड को लेकर जारी की गई गाइडलाइन पर पूरी तरह अमल करने की अपील की।

छूट की समयावधि समाप्त होने पर पुलिस ने बंद कराई दुकानें

नानौता: रविवार को लाकडउन के दौरान प्रात 7:00 बजे से 12:00 बजे तक दूध सब्जी चिकित्सक व मेडिकल स्टोर आदि आवश्यक वस्तु की दुकानें खोलने की छूट प्रशासन द्वारा दी गई थी, कितु कुछ लोगों द्वारा इसकी अनदेखी जा दुकानें खोली हुई थी।

थानाध्यक्ष सौबीर नागर के नेतृत्व में सब्जी व्यापारियों आदि ऐसी दुकानों को चेतावनी देकर बंद कराया गया। उन्होंने जहां लोगों से शारीरिक दूरी बनाएं रखने के साथ-साथ मास्क का प्रयोग करने की अपील की वहीं चेतावनी भी दी कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कारण सड़कों पर घूम रहे लोगों से हजारों रुपए का जुर्माना भी वसूला।

chat bot
आपका साथी