वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल का एलान

तीतरो में वेतन न मिलने से नाराज गोशाला कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर हड़ताल पर जाने का एलान किया है। कोतवाली परिसर के निकट सरकार द्वारा बनाई गई कान्हा गौशाला अव्यवस्था के चलते बेहाल हो रही है पहले से ही कई प्रकार की कमियों के कारण यहां रखे गए गोवंश परेशान है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:55 PM (IST)
वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल का एलान
वेतन न मिलने पर सफाई कर्मियों ने किया हड़ताल का एलान

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो में वेतन न मिलने से नाराज गोशाला कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर हड़ताल पर जाने का एलान किया है। कोतवाली परिसर के निकट सरकार द्वारा बनाई गई कान्हा गौशाला अव्यवस्था के चलते बेहाल हो रही है, पहले से ही कई प्रकार की कमियों के कारण यहां रखे गए गोवंश परेशान है। बुधवार को यहां काम करने वाले सुपरवाइजर समेत 11 कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से यहां रखा गया गोवंश दिन भर भूखा प्यासा रहा। गौशाला के सुपरवाइजर मदन सिंह के अनुसार सभी कर्मचारियों को पिछले 4 माह से वेतन नहीं दिया गया। कर्मचारियों का कहना है कि पैसा नहीं तो मिलता तो वह काम भी नहीं करेंगे। गौशाला कर्मी पंडित सिंह, विपिन कुमार का कहना है कि पहले से ही जरूरी संसाधनों की यहां कमी होने लगी है, किसी तरह वह लोग कार्य चला रहे हैं लेकिन प्रशासनिक अधिकारी उनकी समस्याओं से उदासीन है। इस मौके पर महिला कर्मी गीता देवी, शीना बबीता, संतोष, मीना, सुमन व गीता आदि भी शामिल रही।

उधर, इस संबंध में पूछने पर खंड विकास अधिकारी विजय कुमार तिवारी ने कहा कि कुछ कारणों से कर्मचारियों का वेतन नहीं मिल सका, डीपीआरओ सर के माध्यम से वेतन दिलाने की बात हो रही है हड़ताल पर गए कर्मचारियों को सचिव के माध्यम से बुलवाया जा रहा है गोवंश को किसी भी तरह का कष्ट नहीं होने दिया जाएगा।

समस्याओं को लेकर महासंघ लखनऊ में देगा धरना

संवाद सहयोगी, देवबंद : नगरपालिका परिषद सभागार में हुई नगर विकास कर्मचारी महासंघ की बैठक में विभिन्न मांगों को लेकर आठ फरवरी को लखनऊ में आयोजित होने वाले सांकेतिक धरने में शामिल होने का आह्वान कर्मचारियों से किया गया।

मंगलवार को हुई बैठक में महासंघ के अध्यक्ष विकास चौधरी ने कहा कि कर्मचारी विषम परिस्थितियों में भी पूरे मनोयोग के साथ कार्य को अंजाम दे रहे हैं। लेकिन लिपिक, राजस्व, सफाई, जलकल विभाग आदि के कर्मचारियों की वेतन विसंगति, सेवा नियमावली, पदोन्नति आदि के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। प्रतिनियुक्ति पर अन्य विभागों के कर्मचारियों को करोड़ों रुपये वेतन भत्तों पर विभाग खर्च कर रहा है लेकिन निकाय कर्मचारियों को मात्र सौ रुपये मासिक वेतन बढ़ोतरी पर अक्षमता दिखाकर उनके साथ सरासर अन्याय किया जा रहा है। महामंत्री अहमद गजाली ने बताया कि इन मांगों पर सरकार का ध्यान आकर्षित कराने के लिए ही आठ फरवरी को लखनऊ के जीपीओ पार्क पर सांकेतिक धरना देने का निर्णय संगठन द्वारा लिया गया है। इस दौरान अधिक से अधिक संख्या में धरने में शामिल होने का आह्वान कर्मचारियों से किया गया। बैठक में ऋषिपाल सिंह, मोहम्मद ताबिश, नीरज गोस्वामी, मोहम्मद आजम, प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी