धर्मगुरुओं का संदेश, धार्मिक स्थलों में कम हो भीड़

देवबंद में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने प्रशासन के माथे पर चिता की लकीरें खींच दी हैं। इस बाबत शनिवार को अधिकारियों ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर कोरोना से जंग में सहयोग की अपील की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:12 PM (IST)
धर्मगुरुओं का संदेश, धार्मिक स्थलों में कम हो भीड़
धर्मगुरुओं का संदेश, धार्मिक स्थलों में कम हो भीड़

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने प्रशासन के माथे पर चिता की लकीरें खींच दी हैं। इस बाबत शनिवार को अधिकारियों ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर कोरोना से जंग में सहयोग की अपील की। धार्मिक स्थलों में कम से कम लोगों के प्रवेश करने को लेकर अनुरोध किया।

हाईवे स्थित डाक बंगले पर धर्मगुरुओं के साथ बैठक में उपजिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है इसे रोकना बेहद जरूरी है। कहा कि जरूरी है कि मंदिर, मस्जिद व गुरुद्वारों में कम से कम लोगों का प्रवेश कराया जाए, क्योंकि एक संक्रमित व्यक्ति भी सभी के लिए घातक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने धर्मगुरुओं से लोगों को घरों पर रहकर पूजा अर्चना व इबादत करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। पुलिस क्षेत्राधिकारी रजनीश कुमार उपाध्याय ने बताया कि 24 घंटे के भीतर पुलिस ने देवबंद क्षेत्र में 474 और नागल क्षेत्र में 117 ऐसे लोगों से मास्क न पहनने पर जुर्माना वसूला गया है। अब सरकार के आदेश पर मास्क न पहनने वालों से एक से दस हजार रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा। साथ ही महामारी अधिनियम में उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

इस दौरान दारूल उलूम के नायाब मोहतमिम मौलाना अब्दुल खालिक संभली, मौलाना मुर्तजा, श्री त्रिपुर मां बाला सुंदरी देवी मंदिर सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा समेत विभिन्न मस्जिदों के मुतवल्ली और मंदिरों के पुजारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी