दया शुगर मिल में ब्वायलर ट्यूब लीक होने से मजदूर घायल

गागलहेड़ी(सहारनपुर) : सोमवार की रात दया शुगर मिल गागलहेडी का ब्वायलर लीकेज होने से एक

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 Dec 2018 09:51 PM (IST) Updated:Tue, 11 Dec 2018 09:51 PM (IST)
दया शुगर मिल में ब्वायलर ट्यूब लीक होने से मजदूर घायल
दया शुगर मिल में ब्वायलर ट्यूब लीक होने से मजदूर घायल

गागलहेड़ी(सहारनपुर) : सोमवार की रात दया शुगर मिल गागलहेडी का ब्वायलर लीकेज होने से एक श्रमिक घायल हो गया। जिसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। एक पखवाड़े में दूसरी बार ब्वायलर लीक होने से मिल में एक बार फिर पेराई बंद हो गयी है। माना जा रहा है कि ब्वायलर के ठीक होने में समय लग सकता है। इसे देखते हुए मिल क्षेत्र का गन्ना दूसरी चीनी मिलों को डायवर्ट करने के लिए गन्ना आयुक्त को संस्तुति की गयी है।

सोमवार की रात करीब सवा दो बजे दया शुगर मिल के ब्वायलर की ट्यूब अचानक लीकेज हो गई। जिससे वहां डयूटी कर रहा ग्राम कोलकी निवासी कर्मचारी दिलबहार पुत्र मतलूब घबरा कर ऊपर से नीचे जा गिरा और घायल हो गया। वहा मौजूद अन्य कर्मचारियों ने दिलबहार को जिला चिकित्सालय भर्ती कराया। दया शुगर मिल के यूनिट हेड अली मोहम्मद ने बताया कि कर्मचारी को हल्की चोट आई है। ट्यूब की लीकेज ठीक करने के लिये एक्सपर्ट बुलाये गये है, जल्द ही ट्यूब को ठीक कर मिल को जल्द ही सुचारु रूप से चलाया जायेगा। इससे पूर्व 27 नवंबर की रात को भी मिल के ब्वायलर की ट्यूब फटने से तीन कर्मचारी गम्भीर रूप से घायल हो गये थे। इसके चलते मिल करीब 48 घंटे तक बंद रहा था। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडेय ने मिल का दौरा कर टेक्निकल टीम के सदस्यों से मिल का मुआयना कराया था और खामियों को दूर करने के बाद ही मिल को चालू कराया गया था।

इन्होंने कहा

मिल का ब्वायलर लीकेज होने की सूचना पर उन्होंने मिल में जाकर मुआयना किया है। मिल की हालत देखकर लग रहा है कि ब्वायलर ठीक होने और मिल चलने में एक सप्ताह का समय लग सकता है, इसलिए मिल क्षेत्र का गन्ना दूसरी चीनी मिलों को डायवर्ट करने के लिए गन्ना आयुक्त को संस्तुति की जा रही है।

केएमएम त्रिपाठी, जिला गन्ना अधिकारी सहारनपुर। मिल में ब्वायलर की जांच की जा रही है और मिल को जल्द से जल्द चलाने तथा गन्ना मूल्य भुगतान के लिए नोटिस जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि ब्वायलर को जल्द से जल्द ठीक कराकर मिल को सुचारु किया जाए ताकि किसानों को गन्ना डालने में किसी तरह की परेशानी न हो।

डा. दिनेश्वर मिश्र, उप गन्ना आयुक्त सहारनपुर मंडल।

chat bot
आपका साथी