मधुमेह एक मीठा जहर: डा. असलम

यूनिटी हेल्थ व विश्व मधुमेह दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. असलम ने कहा कि मधुमेह एक मीठा जहर है जो बचों से लेकर बड़ों तक के शरीर को खोखला करता जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 10:56 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 10:56 PM (IST)
मधुमेह एक मीठा जहर: डा. असलम
मधुमेह एक मीठा जहर: डा. असलम

सहारनपुर, जेएनएन। यूनिटी हेल्थ व विश्व मधुमेह दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्राचार्य डा. असलम ने कहा कि मधुमेह एक मीठा जहर है, जो बच्चों से लेकर बड़ों तक के शरीर को खोखला करता जा रहा है।

बुधवार को नेशनल मेडिकल कालेज में विश्व मधुमेह दिवस पर एक कार्यशाला को संबोधित करते प्राचार्य डा. मोहम्मद असलम खान ने कहा कि आज के समय में मधुमेह का रोग आम बनता जा रहा है, इसका मुख्य कारण मानसिक तनाव हमारा खान-पान और बदलता जीवन है। इसका एक कारण हमारा व्यायाम न करना भी है। अगर हम रोज 30 मिनट अपने शरीर को दें तो इस रोग से आसानी से बचा जा सकता है। इस मौके पर डा. आस्था गुप्ता, आई सर्जन सफीना तबस्सुम, डा. शब्बर चौहान, डा. जमाल फारूक ने भी अपने विचार रखे। कार्यशाला में लखनऊ से डा. केएल मिश्रा, इंदौर से डा. उषा जैन, महाराष्ट्र पुणे से डा. ऐयमेंन, चेन्नई से डा. लता, अहमदाबाद से डा. लक्मी छाया, डा. सिराजुद्दीन भदोही, डा. लेनिन आदि शामिल हुए। इस दौरान काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी