संभलहेड़ी में पंचायत भवन के निर्माण पर रोक

सड़क दूधली/ गागलहेड़ी क्षेत्र के गांव संभलहेड़ी में निर्माणाधीन पंचायत घर का विवाद प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद फिलहाल शांत हो गया। एसडीएम ने गांव पहुंचकर पंचायत घर के निर्माण पर रोक लगा दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:58 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 05:10 AM (IST)
संभलहेड़ी में पंचायत भवन के निर्माण पर रोक
संभलहेड़ी में पंचायत भवन के निर्माण पर रोक

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली/ गागलहेड़ी: क्षेत्र के गांव संभलहेड़ी में निर्माणाधीन पंचायत घर का विवाद प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद फिलहाल शांत हो गया। एसडीएम ने गांव पहुंचकर पंचायत घर के निर्माण पर रोक लगा दी।

ब्लॉक मुजफ्फराबाद के गांव संभलहेड़ी में ग्राम पंचायत द्वारा स्कूल के सामने सामुदायिक पंचायत घर का निर्माण कराया जा रहा था। जिसका ग्रामीण लगातार विरोध कर रहे थे। उनका कहना था कि स्कूल के मुख्य द्वार से सटे पंचायत घर से बच्चों की शिक्षा प्रभावित होगी। जबकि पास में ही काफी जगह ऐसी पड़ी है जिस पर पंचायत घर बनाया जा सकता है। ग्रामीणों ने इस संबंध में प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी अखिलेश सिंह को सौंपकर समस्या के समाधान की मांग की थी। जिस पर नायब तहसीलदार अनिल कुमार ने लेखपाल से जमीन की पैमाईश कराई थी। शनिवार शाम को एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। तत्काल प्रभाव से निर्माण कार्य पर रोक लगाते हुए अन्य स्थान को चिह्नित करने के आदेश लेखपाल एवं ग्राम विकास अधिकारी को दिए। वहीं, एसडीएम ने लेखपाल और ग्राम प्रधान को फटकार लगाते हुए कहा कि प्राथमिक विद्यालय के मुख्य गेट पर ही पंचायत भवन का निर्माण किस नियम से किया जा रहा है। वहीं, शिक्षक को मौके पर पाकर स्कूल समय में बाहर आने पर चेताया। उधर, ग्रामीण राकेश कुमार, कुशल पाल, सोनू, संदीप, सुरेंद्र, कुशलपाल, करण सिंह, विजय राणा आदि ने लेखपाल को हटाने ओर पंचायत भवन का निर्माण उच्च अधिकारियो की देखरेख मे कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी