एसएसपी ने दी महिला सुरक्षा व सरकार की योजनाओं की जानकारी

राजकीय मेडिकल कालेज में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसएसपी ने महिलाओं और मेडिकल छात्राओं को जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:37 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:37 PM (IST)
एसएसपी ने दी महिला सुरक्षा व सरकार की योजनाओं की जानकारी
एसएसपी ने दी महिला सुरक्षा व सरकार की योजनाओं की जानकारी

सहारनपुर जेएनएन। राजकीय मेडिकल कालेज में मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत आयोजित गोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसएसपी ने महिलाओं और मेडिकल छात्राओं को जागरूक किया।

सोमवार को पिलखनी क्षेत्र के राजकीय मेडिकल कालेज के तत्वावधान में मिशन शक्ति कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एसएसपी डा. एस चनप्पा ने गोष्ठी को संबोधित किया। उन्होंने महिलाओं, बालिकाओं, छात्राओं की सुरक्षा को लेकर हेल्पलाइन, यूपी 112, 1090 के अलावा महिलाओं की सुरक्षा सम्मान एवं उत्थान हेतु लागू की गई सरकारी योजनाओं के संबंध में विस्तार से समझाया। कार्यक्रम में मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.दिनेश सिंह मार्तोलिया ने छात्राओं को महिला अधिकारों के विषय में जागरूक किया। कार्यक्रम की संयोजक डा. पल्लवी पांडेय व महिला थाना की अधिकारी सरिता सिंह ने भी विचार रखे। डा. मोनिका सिंह, डा. प्रीति सिन्हा, डा. अंशुमान तिवारी, डा. नेहा, डा. देवेन्द्र वोहरा, डा. दुर्गेश सहित मेडिकल कालेज की महिला प्रोफेसर, एवं छात्राएं मौजूद रहीं।

खाद्य विभाग ने चलाया जागरुकता अभियान

सहारनपुर। खाद्य विभाग की टीम ने अभियान चलाते हुए लोगों को खाद्य वस्तुओं में हो रही मिलावट के प्रति जागरुक किया। साथ ही दुकानदारों को मिलावटी खाद्य पदार्थ न बेचने की हिदायत दी।

सोमवार को खाद्य विभाग की टीम ने मोबाइल वैन के माध्यम से नगर समेत क्षेत्र के गांव तल्हेड़ी, राजूपुर, खेड़ा मुगल आदि गांवों में पहुंचकर लोगों को मिलावटी खाद्य पदार्थों के सेवन से बचने के लिए जागरुक किया। टीम ने बताया कि मिलावटी पदार्थ हमारे शरीर के लिए विष के समान होते हैं, विशेषकर मिलावटी खाद्य पदार्थ मासूम बच्चों व बूढ़ों पर गम्भीर असर डालते हैं। टीम ने दुकानदारों को भी मिलावटी सामान न बेचने के निर्देश दिए। इस दौरान खाद्य सुरक्षा अधिकारी राहुल शुक्ला और सहायक सुरक्षा अधिकारी वरुण कुमार की टीमों ने लोगों को जागरुक किया।

chat bot
आपका साथी