कभी बारिश तो कभी तेज धूप से बदला मौसम

भीषण गर्मी की मार के बीच सुबह घने बादलों के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी से जहां मौसम में मामली सुधार हुआ वहीं बाद में निकली तेज धूप ने मौसम को पलट कर रख दिया। शाम में हुई हल्की बारिश से मौसम बार बार बदलता रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 10:54 PM (IST)
कभी बारिश तो कभी तेज धूप से बदला मौसम
कभी बारिश तो कभी तेज धूप से बदला मौसम

सहारनपुर, जेएनएन। भीषण गर्मी की मार के बीच सुबह घने बादलों के साथ हुई हल्की बूंदाबांदी से जहां मौसम में मामली सुधार हुआ वहीं बाद में निकली तेज धूप ने मौसम को पलट कर रख दिया। शाम में हुई हल्की बारिश से मौसम बार बार बदलता रहा है।

बता दें कि पिछले करीब 10 दिनों की भीषण गर्मी के बाद गत दिवस जो बादलों के छाने व बूंदाबांदी का सिलसिला शुरू हुआ था वह गुरुवार सुबह तक चला। सुबह घने बादलों के छाने व ठंडी हवाओं के चलने के साथ ही जिले के कई क्षेत्रों मे बारिश से मौसम बेहद सुहावना हो गया था। इसी दौरान सुबह 10 बजे के बाद बादल छंटने से निकली तेज धूप ने मौसम के मिजाज को पलट दिया था तथा गर्मी से लोग बेहाल रहे। शाम में फिर से बादल छाने के साथ ही करीब पौन घंटे हुई कभी हल्की तो कभी तेज बारिश से मौसम बदल गया तथा लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली। बार-बार रंग बदलते मौसम के बीच पारा भी उतरता चढ़ता रहा, गुरूवार को अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री तथा न्यूनतम 22.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जबकि वर्षा 42 एमएम दर्ज की गई। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 48 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ कहीं हल्की तथा कहीं तेज बारिश होने की संभावना जता रहे हैं। बार बार मौसम बदलने से बीमारियों का खतरा भी निरंतर बढ़ता जा रहा है।

बिजली ने फिर बढ़ाई दिक्कतें

मौसम में बदलाव के साथ बिजली की आंख मिचौली भी निरंतर जारी रही। हवाओं के मामूली तेजी पकड़ते ही पूरे शहर की बिजली इस बार भी गुल कर दी गई। घंटों बिजली गुल रहने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी