गड्ढा मुक्ति की रिपोर्ट न देने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस

मंडलायुक्त लोकेश एम द्वारा गत मंडलीय बैठक में दिये गए निर्देश के अनुसार गडढा मुक्ति की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर न दिये जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए संबंधित सभी अधिकारियों के विरुद्ध कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:22 PM (IST)
गड्ढा मुक्ति की रिपोर्ट न देने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस
गड्ढा मुक्ति की रिपोर्ट न देने वाले अधिकारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस

सहारनपुर, जेएनएन। मंडलायुक्त लोकेश एम द्वारा गत मंडलीय बैठक में दिये गए निर्देश के अनुसार गडढा मुक्ति की रिपोर्ट एक सप्ताह के भीतर न दिये जाने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए संबंधित सभी अधिकारियों के विरुद्ध कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने मंडल के तीनों जनपदों के मुख्य विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि नवनिर्मित भवनों की चारदीवारी के पास एक सप्ताह के अंदर पौधारोपण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। निर्देश दिए कि मुख्य विकास अधिकारी जल निगम की परियोजनाओं की भी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें और सभी निमार्णाधीन भवनों पर वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम स्थापित कराना सुनिश्चित करें।

मंडलायुक्त लोकेश एम ने पिछली मंडलीय बैठक में एक सप्ताह के अंदर सड़क गड्ढा मुक्ति की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे परंतु किसी भी अधिकारी द्वारा रिपोर्ट प्रस्तुत न करने पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताते हुए कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। मंडलायुक्त बुधवार को सर्किट हाउस सभागार में 50 लाख से अधिक के निर्माण कार्यों की मंडलीय समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कार्यदायी संस्था कार्य शुरू करने से पहले और बाद के फोटोग्राफ प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। उन्होने निर्देश दिए कि बेहट में बन रहे स्पोर्टस कॉलेज और बच्चों के हॉस्टल आदि में गुणवत्ता के साथ समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय गंगोह के निर्माण के लिए धनराशि उपलब्ध होने पर भी कार्य कम होने के लिए मुख्य विकास अधिकारी को जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

बैठक में संयुक्त विकास आयुक्त सुनील कुमार श्रीवास्तव, मुख्य विकास अधिकारी सहारनपुर विजय कुमार, मुख्य विकास अधिकारी शामली शम्भुनाथ तिवारी तथा संबंधित विभाग के मंडलीय अधिकारी और कार्यदायी संस्था उपस्थित रही।

chat bot
आपका साथी