शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने किया क्षेत्र का दौरा

लखनौती में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने क्षेत्र का दौरा किया है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वह आधुनिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए अग्रसर हों।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 11:26 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 11:26 PM (IST)
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने किया क्षेत्र का दौरा
शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने किया क्षेत्र का दौरा

सहारनपुर, जेएनएन। लखनौती में शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने क्षेत्र का दौरा किया है। उन्होंने ग्रामीणों से अपील की कि वह आधुनिक शिक्षा प्राप्त करने के लिए अग्रसर हों।

ग्राम लखनौती में बुधवार को मौलाना मुफद्दल के निवास पर शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के चेयरमैन मौलाना यासूब अब्बास का स्वागत किया गया। मौलाना ने अपनी तकरीर में आधुनिक शिक्षा ग्रहण करने पर जोर दिया। आधुनिक शिक्षा प्राप्त करना समय की मांग है। कहा कि कोई भी आधुनिक शिक्षा के माध्यम से ही आगे बढ़ सकता है। इसके लिए हमें हमेशा तैयार रहना चाहिए। कहा कि आधुनिक शिक्षा के जरिए ही आगे आने वाली नस्लों को सुधारा जा सकेगा। इसके अलावा नाई मजरा, हुसनपुर, हलवाना आदि गांवों का भी दौरा किया। हीरोज मेमोरियल हाई स्कूल के प्रधानाचार्य शाहजान अली ने सभी का धन्यवाद किया। इस मौके पर शाह हसन मिर्जा, मौलाना फरहत अब्बास, शाह अली मोहम्मद अली आदि मौजूद रहे।

समिति का लेखा जोखा पेश

छुटमलपुर: बुधवार को साधन सहकारी समिति चमारीखेड़ा में सामान्य निकाय की बैठक हुई, जहां सचिव राजपाल सिंह ने समिति का वार्षिक लेखाजोखा पेश किया। सभापति बालेश्वर सैनी ने किसानों से समिति को आदर्श समिति बनाने का आह्वान किया। बैठक में उत्तराखंड के भाजपा नेता कर्मसिंह सैनी मुख्यातिथि रहे। वित्तीय साक्षरता सलाहकार सैय्यद शान हुसैन ने किसानों को फसल बीमा योजना के बारे में बताया। इफको के क्षेत्री प्रबंधक ने नैनो यूरिया के बारे में बताया और 20 किसानों को निश्शुल्क एनपीके खाद वितरित किया।

स्वतंत्रता सेनानियों का किया स्मरण

नानौता: स्वाधीनता का 75वां अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रृंखला में बुधवार को नगर स्थित हुकुम सिंह डिग्री कालेज में कार्यक्रम हुआ, जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता बहन सरिता भाटिया ने कहा कि जैसे झांसी की रानी लक्ष्मी बाई व रानी चेन्नम्मा एवं अनेक बहनों ने अपने राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व अर्पण किया। वैसे ही हर महिला को देश के लिए अपना सहयोग देना चाहिए। इस अवसर पर सरिता भाटिया, संघचालक कुलदीप, राज प्रताप, बिजेंद्र, अगस्तय, नितिन, सचिन, अभिमन्यु आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी