शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 114वीं जयंती मनाई

बड़गांव में दिव्य पब्लिक स्कूल में छात्रों एवं अध्यापकों ने अमर शहीद भगत सिंह की मंगलवार को 114वीं जयंती मनाई है। इस दौरान उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:04 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:04 PM (IST)
शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 114वीं जयंती मनाई
शहीद-ए-आजम भगत सिंह की 114वीं जयंती मनाई

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव में दिव्य पब्लिक स्कूल में छात्रों एवं अध्यापकों ने अमर शहीद भगत सिंह की मंगलवार को 114वीं जयंती मनाई है। इस दौरान उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस दौरान विद्यार्थियों को जीवन में आगे बढ़ने की सीख दी गई। छात्रों ने भगतसिंह की जीवनी पर भाषण दिया। प्रधानाचार्य जीवा तोमर ने छात्रों को बताया कि देश की आजादी के लिए अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले महान क्रांतिकारी महज 23 वर्ष की उम्र में ही शहीद हो गए।

इस दौरान बबिता त्यागी, चन्द्रशेखर राणा, सुमन राणा, अनु त्यागी, विकेश राणा, तेजपाल सिंह, योगेंद्र, विकास आदि लोगों ने श्रद्धांजिल अर्पित की।

प्रधानों ने की भ्रष्ट सचिवों के तबादला कराने की मांग

नागल: मंगलवार को अखिल भारतीय पंचायत परिषद के बैनर तले नागल क्षेत्र के प्रधान भाजपा विधायक देवेंद्र निम के आवास पर मिले और अपनी समस्याओं से संबंधित एक ज्ञापन उन्हें दिया।

संगठन के ब्लाक अध्यक्ष जितेंद्र त्यागी ने विधायक से कहा कि ब्लॉक नागल अंतर्गत अनेक गांव के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी अपनी मनमानी कर रहे हैं। खुलेआम कमीशन की बात करते हैं, जिसके कारण गांव के विकास कार्य बाधित हो रहे हैं। उन्होंने भ्रष्ट सचिवों का तबादला कराने की मांग की है। विधायक देवेंद्र निम ने सभी प्रधानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी सरकार में किसी कर्मचारी को मनमानी नहीं करने दी जाएगी। उनकी जांच करा कर कार्रवाई भी कराई जाएगी। ज्ञापन देने वालों में हरेंद्र सिंह, सतीश त्यागी, पवित्र चौधरी, मुकेश कुमार, अमरदीप सिंह, अजय कुमार, रियासत, इसरार, शिवकुमार, लेख राम, संदीप, तेजपाल आदि ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी