यमुना पुल से सात किमी मार्ग हुआ खस्ता हाल

लखनौती में यूपी-हरियाणा सीमा को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे की हालत खस्ता है जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:16 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:16 PM (IST)
यमुना पुल से सात किमी मार्ग हुआ खस्ता हाल
यमुना पुल से सात किमी मार्ग हुआ खस्ता हाल

सहारनपुर, जेएनएन। लखनौती में यूपी-हरियाणा सीमा को जोड़ने वाले स्टेट हाईवे की हालत खस्ता है, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने टूटी सड़क को शीघ्र बनवाने की मांग की है।

दो वर्ष पूर्व हरियाणा से मिलती यूपी सीमा से लेकर शकरपुर, लखनौती, गंगोह, नानौता देवबंद होता हुआ उत्तराखंड की सीमा जाने वाली सड़क को स्टेट हाईवे घोषित किया गया था। बावजूद इसके अभी तक न तो सड़क की चौड़ाई बढ़ाई गई है और न ही इसकी मरम्मत की गई है। करीब एक वर्ष पूर्व यूपी-हरियाणा सीमा पर बने यमुना पुल आवागमन शुरू होने के कारण इस मार्ग पर वाहनों का आवागमन भी बढ़ गया है, जिससे ट्रैफिक बढ़ गया है। दो वर्ष पूर्व सरकार द्वारा इस सड़क को स्टेट हाईवे भी घोषित कर दिया गया, लेकिन इस सात किलोमीटर के टुकड़े की और किसी का ध्यान नहीं है। विभाग द्वारा सड़क बनाने का प्रस्ताव दो बार शासन को भेजा जा चुका है, लेकिन हर बार तकनीकी कारणों से प्रस्ताव को वापस भेज दिया गया है। अब तीसरी बार फिर से स्टेट हाईवे का सात किलोमीटर के सड़क टुकड़े को बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा गया है। भाकियू नेता चौधरी देशपाल सिंह, किसान मंच के संयोजक अवतार सिंह, जनेश्वर, असगर अली खान, अमिताभ गर्ग, अमित कुमार आदि ग्रामीणों का कहना है कि इस छोटे से सड़क के टुकड़े के खराब होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है वहीं प्रदेश की छवि भी धूमिल हो रही है। ग्रामीणों ने सड़क को शीघ्र बनाए जाने की मांग की गई।

इस संबंध में सहायक अभियंता नईम अहमद का कहना है कि शासन को प्रस्ताव भेजा गया है स्वीकृत होने के बाद सड़क को बनाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी