राधास्वामी सेंटर पर 110 से अधिक को लगा कोरानारोधी टीका

राधास्वामी सत्संग ब्यास सेंटर सांगाठेड़ा पर 45 वर्ष से ऊपर के 110 से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। सेवादारों ने सेवाभाव से टीकाकरण करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:40 PM (IST)
राधास्वामी सेंटर पर 110 से अधिक को लगा कोरानारोधी टीका
राधास्वामी सेंटर पर 110 से अधिक को लगा कोरानारोधी टीका

सहारनपुर, जेएनएन। राधास्वामी सत्संग ब्यास सेंटर सांगाठेड़ा पर 45 वर्ष से ऊपर के 110 से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया गया। सेवादारों ने सेवाभाव से टीकाकरण करवाया।

सांगाठेड़ा के सेंटर पर जत्थेदार रविद सैनी ने बताया कि 110 लोगों को साढ़े तीन बजे तक टीकाकरण हो गया था। टीकाकरण के लिए सत्संग घर के सेवादारों द्वारा बुजुर्गो के आने जाने की व्यवस्था भी की गई थी।

टीकाकरण के कार्य में सेक्रेटरी गुरचेतन सिंह, पूर्व सेक्रेटरी राजकुमार सैनी, पूर्व सेक्रेटरी बलराज सिंह, लखपतराय सैनी, मांगेराम प्रजापति, रामकुमार व भाजपा नेता रविन्द्र सैनी आदि का सहयोग रहा। गंगोह सीएचसी प्रभारी डा. रोहित वालिया व डा.भारती वालिया ने टीकाकरण स्थल पर व्यवस्था को देखकर प्रसन्नता जाहिर की।

19579 लोगों का लगाया कोरोनारोधी टीका

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : जनपद में अधिकांश लोगों द्वारा कोविड गाइड लाइन का पालन किए जाने के कारण ही अब कोरोना संक्रमण की चेन टूटती जा रही है। सोमवार को जनपद में कोरोना के सिर्फ दो केस सामने आए, जबकि 6 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी देकर घर भेज दिया गया है। टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को जनपद में 175 केंद्रों पर 19579 लोगो को टीका लगाया गया।

जिला टीकाकरण अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत सोमवार को जिले में टीका लगाने के लिए 175 केंद्र बनाए गए थे, जिन पर 25 हजार 390 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था। सोमवार शाम पांच बजे तक 19 हजार 579 लोगों ने टीका लगवाया गया है। सीएमओ डा. संजीव मांगलिक ने बताया कि वर्तमान में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। वहीं, 45 वर्ष से अधिक को दूसरी डोज भी दी जा रही है। वहीं, सोमवार को केंद्रों की संख्या भी बढ़ाकर 175 कर दी गई है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके।

गाइडलाइन का करें पालन

जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने बताया कि कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है। प्रतिदिन तीन हजार से अधिक लोगों का कोविड सैंपल टेस्ट के लिए लिया जा रहा है। तीन हजार में से यदि दो-चार मरीज ही मिल रहे हैं तो वह न के बराबर हैं। यदि लोग सही से गाइडलाइन का पालन करें तो यह मरीज भी मिलने बंद हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 32232 लोग कोरोना पाजिटिव हो चुके हैं। अब जिले में मात्र 143 कोरोना के सक्रिय मरीज रह गए हैं। सोमवार को भी 3020 लोगों का सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट दो दिन के बाद आएगी। डीएम ने अपील की है कि लोग नियमों का पालन करें। भीड़ में जाने से बचे। अपने घर से बिना मास्क के बिलकुल न निकले।

chat bot
आपका साथी