अकीदत के साथ अदा की दूसरे जुमा की नमाज

गंगोह में रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज विभिन्न मसजिदों मे बड़े ही अकीदत के साथ पढ़ी गई। मदरसा अशरफ उल-उलूम मस्जिद जामा मस्जिद बहारली मस्जिद पठानों वाली मस्जिद पीठ बाजार नूरी मस्जिद के अलावा सांगाठेड़ा कुंडा की अनेक मस्जिदों में नमाज अदा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:19 PM (IST)
अकीदत के साथ अदा की दूसरे जुमा की नमाज
अकीदत के साथ अदा की दूसरे जुमा की नमाज

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज विभिन्न मसजिदों मे बड़े ही अकीदत के साथ पढ़ी गई। मदरसा अशरफ उल-उलूम मस्जिद, जामा मस्जिद, बहारली मस्जिद, पठानों वाली मस्जिद, पीठ बाजार, नूरी मस्जिद के अलावा सांगाठेड़ा, कुंडा की अनेक मस्जिदों में नमाज अदा की गई। नगरपालिका ने भी इस अवसर पर सफाई करा कर चूना डलवा दिया।

लखनौती: कस्बा व आसपास के गांवों में रमजान के दूसरे जुमे की नमाज बड़े ही अकीदत भाव से पढ़ी गई। गर्मी के बावजूद रोजेदार नमाज में शामिल हुए।

अंबेहटा: पवित्र माह रमजान के दूसरे जुमे को अकिदतमंदों ने नमाज अदा की।नमाज के बाद कोरोना से बचने व मुल्क मे अमन व सौहार्द की दुआ मांगी। साथ शारीरिक दूरी के साथ नमाज अदा करायी।नगर व ग्रामीण क्षेत्र मे भी जुमे की नमाज अदा की गई। जामा मस्जिद, मस्जिद नागान, गुहा , चौक, गुजरोवाली व केले वाली में मुल्क की तरक्की व कोरोना से बचाव के लिए दुआ मांगी गई।

नानौता: पवित्र रमजान शरीफ के दूसरे जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से अदा की गई। जुमे की नमाज नगर की जामा मस्जिद सुन्नी,जामा मस्जिद शिया, मरकज मस्जिद, मस्जिद गुजरान, मस्जिद मेन बाजार, मस्जिद चौराहा सहित विभिन्न मस्जिदों में अदा की गई। कोरोना बीमारी से बचाव को लेकर मस्जिद के इमाम द्वारा भी लोगों से सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गई।

रामपुर मनिहारान: रमजानुल मुबारक के दूसरे जुमा पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंस के साथ जुमे की नमाज अदा की और मुल्क में अमनो अमान व पूरी दुनिया के लिए कोरोना वायरस से निजात की दुआ मांगी। नमाज के बाद शहर काजी एहतमादुल हक,नायब शहरकाजी अदील फ़ारुकी, काजी नदीमुल हक, मुफ्ती आरिफ मजाहिरी,हजरत मौलाना शमशीर कासमी, मौलाना मुकर्रम हुसैन सहित समुदाय के गणमान्य लोगों ने सभी से मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंस का पालन करने की अपील की।

सरसावा: कस्बे व देहात ईलाकों में दूसरे जुमे की नमाज अकीदत के साथ पढ़ी गई। जुमा मस्जिद मे मौलाना महताब ने, मरकज वाली मस्जिद में मौलवी गुलफाम ने, बाजार वाली मस्जिद मे हाफिज शौकत ने, पठानों वाली मस्जिद में कारी नईम ने सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते जुमे की नमाज अदा कराई। इसके अलावा ग्रामीण ईलाको के हुसैनपुर, समसपुर, ढिक्का,अलीपुरा, पिलखनी आदि मे भी जुमे की नमाज अदा हुई।

नकुड़: नगर की मस्जिदों में मुकद्दस रमजान माह के दूसरे जुमे की नमाज कोविड गाइडलाइन के मुताबिक अदा की गई। जामा मस्जिद में मौलाना मुनव्वर ने जुमे नमाज अदा कराई। नमाज के बाद मौलाना ने अल्लाह से कोरोना की बीमारी से मुक्ति दिलाए जाने तथा मुल्क व कौम की तरक्की तथा खुशहाली की दुआ मांगी। पीर वाली मस्जिद, ईमली वाली मस्जिद, हमजा मस्जिद, मदनी मस्जिद, लक्कड़वाली मस्जिद, पठानों वाली मस्जिद, बंजारों वाली मस्जिद, बस स्टैण्ड वाली मस्जिद, ढाबा वाली मस्जिद, शेखजादगान, उमर व कलंदर शाह वाली मस्जिद में भी जुमे की नमाज अदा कराई गई। इस दौरान मस्जिदों के आसपास नगरपालिका प्रशासन के द्वारा साफ-सफाई कराई गई।

chat bot
आपका साथी