एसडीएम सदर ने कराई लोनिवि की भूमि कब्जा मुक्त

कमिश्नर के आदेश पर एसडीएम सदर के नेतृत्व में पहुंची टीम ने लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश कर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को चेतावनी देते हुए भूमि को कब्जा मुक्त करने को कहा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Mar 2021 11:16 PM (IST) Updated:Thu, 25 Mar 2021 11:16 PM (IST)
एसडीएम सदर ने कराई लोनिवि की भूमि कब्जा मुक्त
एसडीएम सदर ने कराई लोनिवि की भूमि कब्जा मुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। कमिश्नर के आदेश पर एसडीएम सदर के नेतृत्व में पहुंची टीम ने लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश कर अवैध रूप से कब्जा करने वालों को चेतावनी देते हुए भूमि को कब्जा मुक्त करने को कहा।

गुरुवार तीसरे पहर एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पहुंची टीम ने भगवानपुर रोड का उत्तराखंड बार्डर तक निरीक्षण किया तथा सड़क तक लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश कर चिन्हित किया।

एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि लोक निर्माण विभाग की उत्तराखंड को जोड़ने वाली भगवानपुर रोड पर ढाबे वालों, धर्म काटे वालों ने बिना अनुमति सड़क किनारे बने गड्ढों को समतल कर उन पर कब्जा करके लकड़ी का काराबोर किया जा रहा है। लगातार शिकायतों के बाद कमिश्नर के आदेश पर उन्होंने टीम बना कर ऐसे स्थानों को चिन्हित कर भूमि को कब्जा मुक्त कर दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के आदेश दिए है। टीम ने भगवानपुर रोड का निरीक्षण कर पैमाइश कर निशानदेही की, अब टीम सरकारी भूमि पर बने निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही करेगी। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अतुल कुमार कुमार,सहायक अवर अभियता सत्यप्रकाश, अवर अभियंता संदीप गौड़, राजस्व निरीक्षक शमीम अहमद, एसओ सतेंद्र कुमार राय, काली नदी चौकी प्रभारी इंद्रपाल मलिक सहित राजस्व टीम मौके पर मौजूद रही।

स्वीकृत ऋण आवेदन पत्रों पर शीघ्र कार्यवाही करें बैंक : सीडीओ

जागरण संवाददाता, सहारनपुर : मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने कहा कि बैंकों में जिस भी लोन के प्रार्थना पत्र स्वीकृत कर दिए गए हैं जिला समन्वयक उन ऋणों को वितरित कराना सुनिश्चित करें। निजी बैंक सरकार द्वारा प्रायोजित ऋण योजनाओं में रुचि नहीं ले रहे हैं, आने वाले समय में इसकी गंभीरता से समीक्षा की जाएगी, जो बैंक जानबूझ कर सरकारी योजनाओं में ऋण देने में आनाकानी कर रहे हैं, ऐसे बैंकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

chat bot
आपका साथी