भीड़ इकट्ठा करने वालों पर भड़के एसडीएम, कार्रवाई की दी चेतावनी

बुधवार को एसडीएम ने सीओ के साथ नगर का दौरा किया। उन्होंने गलियों व घरों में सामान बेचने के नाम पर भीड़ इकट्ठा करने वालों को जम कर लताड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:00 PM (IST)
भीड़ इकट्ठा करने वालों पर भड़के एसडीएम, कार्रवाई की दी चेतावनी
भीड़ इकट्ठा करने वालों पर भड़के एसडीएम, कार्रवाई की दी चेतावनी

सहारनपुर, जेएनएन। बुधवार को एसडीएम ने सीओ के साथ नगर का दौरा किया। उन्होंने गलियों व घरों में सामान बेचने के नाम पर भीड़ इकट्ठा करने वालों को जम कर लताड़ा।

पिछले कई दिन से दुकानदारों व ग्राहकों ने शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा रखी थीं। लापरवाही के चलते सड़कों पर भी भीड़ ने सरकार की गाइड लाइन को धता बता रखा था। इससे संक्रमण के बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। बुधवार को भी बाजारों में भारी भीड़ नजर आई। लगातार सोशल मीडिया व समाचार पत्रों में खबरें प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन द्वारा दुकानों के लिए निर्धारित समय के बाद बुधवार को एसडीएम हिमांशु नागपाल, सीओ मोहम्मद रिजवान पुलिस बल को साथ लेकर सड़कों पर उतरे। उन्होंने मेटाडोर स्टैंड का निरीक्षण किया। उसके बाद बाजार में आते समय उन्हें कई लोग बिना मास्क मिले जिन्हें कार्रवाई की चेतावनी दी। एसडीएम ने मोहल्ला कानूनगोयान में एक दुकानदार को घर में ही कपड़ा बेचते पकड़ा। माफी मांगने व भविष्य में ऐसा न करने के आश्वासन पर ही छोड़ा। एसडीएम के आने की खबर एक दम सभी मोहल्लों में पहुंच गई और घरों में दुकान सजाए तथा भीड़ जमा करने वाले लोग भाग निकले। दो युवकों को पकड़ कर उन्होने कोतवाली भी भिजवाया। एसडीएम के जाने के बाद लोग फिर अपने पुराने ढर्रे पर आ गए। 100 गरीब परिवारों को बांटी ईद स्पेशल सामान किट

देवबंद : ईदुल फितर के मौके पर पूर्व मदरसा छात्रों के संगठन अबना-ए-मदारिस वेल्फेयर एजुकेशनल ट्रस्ट और देवबंद अलुमनाई फेडरेशन द्वारा जरूरतमंद 100 परिवारों को ईद पर बनाए जाने वाले विशेष व्यंजन शीर सिवईं समेत आटा व अन्य सामान की किट वितरित की गई।

ट्रस्ट के चेयरमैन मेहदी हसन एैनी कासमी के नेतृत्व में संगठन सदस्यों ने ईदगाह रोड, खानकाह, बेरियान, पठानपुरा, लहसवाड़ा, दारुल ऊलूम वक्फ रोड समेत विभिन्न मोहल्लों में रिक्शा चालकों, दिहाड़ी मजदूरों, विधवा महिलाओं, जरूरतमंदों को सामान किट वितरित की। मेहदी हसन ने बताया कि खासतौर उन परिवारों को किट दी गई जिन्होंने कोरोना काल में अपने किसी सरपरस्त को खो दिया है। किट के अंदर सिवईं, चीनी, छोला, नारियल, छुआरा, तेल व आटा आदि है। बताया कि गरीबों की मदद में छोटी छोटी बच्चियों ने भी अपना सहयोग किया है। कई बच्चियों ने अपने पास जाम पैसों से ईद के नए कपड़े न खरीद इसे गरीबों को देने के लिए दान किए है। इस दौरान देवबंद पाली क्लीनिक के चेयरमैन डा. अब्दुल हमीद और सैयदा नरगिस परवीन, रमजी क्लीनिक के चेयरमैन डा. उस्मान मसूद रमजी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी