एसडीएम ने तालाब को कराया कब्जा मुक्त

गागलहेड़ी क्षेत्र में एसडीएम सदर के निर्देश पर एंटी भूमाफिया टीम ने कैलाशपुर स्थित तालाब को अवैध कब्जा मुक्त कराया व तालाब की खुदाई करायी। एसडीएम सदर ने अवैध रूप से कब्जा करने वालों को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 11:40 PM (IST)
एसडीएम ने तालाब को कराया कब्जा मुक्त
एसडीएम ने तालाब को कराया कब्जा मुक्त

जेएनएन, सहारनपुर। गागलहेड़ी क्षेत्र में एसडीएम सदर के निर्देश पर एंटी भूमाफिया टीम ने कैलाशपुर स्थित तालाब को अवैध कब्जा मुक्त कराया व तालाब की खुदाई करायी। एसडीएम सदर ने अवैध रूप से कब्जा करने वालों को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी।

एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने बताया कि कैलाशपुर गांव मे लगभग 12 बीघा रकबे का खसरा न 151 गुल्ली के नाम से मशहूर तालाब स्थित है। तालाब पर लोगो ने अवैध रूप से कचरा व गंदगी डाल कर कब्जा कर रखा था। शिकायत पर एसडीएम सदर ने नायब तहसीलदार के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्यवाही के निर्देश दिए। सोमवार को नायब तहसीलदार सदर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व मे पहुंची एंटी भूमाफिया टीम ने मौके पर तालाब की पैमाइश की व अवैध रूप से डाले गये कचरे व गंदगी को जेसीबी की मदद से हटवा कर कब्जा मुक्त कराया। एसडीएम सदर अनिल कुमार सिंह ने तालाब की खुदाई व सुंदरीकरण कराने की जानकारी देते हुए अवैध कब्जा करने वालों को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी दी। दबंगों ने खेत में खड़े यूकेलिप्टिस व पापुलर के पेड़ काटे

देवबंद के चंदेना कोली गांव निवासी बाबूराम सैनी की पुत्री चांदनी ने गांव के ही तीन लोगों पर खेत में खड़े 70 पेड़ों को चोरी से काट लिए जाने और विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है।

चंदेना कोली निवासी चांदनी ने सोमवार को एसएसपी को भेजे प्रार्थना पत्र में कहा कि उनके खेत में यूकेलिप्टिस और पापुलर के 70 पेड़ खड़े थे। आरोप है कि गांव के ही दबंग किस्म के तीन लोगों ने कुछ दिन पूर्व रात्रि में सभी पेड़ों को चोरी से काट डाला। जब उन्होंने इस बाबत अपना विरोध दर्ज कराया तो उक्त लोग घर में घुस आए और उनके साथ गाली-गलौच व मारपीट की। इतना ही नहीं आरोपी उसे और उसके पिता को जान से मारने की धमकी देकर गए। बताया कि जब मामले की शिकायत तल्हेड़ी पुलिस चौकी पर की गई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच मुआयना तो किया लेकिन आज तक दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पीड़िता ने एसएसपी से मामले की जांच कराकर काटे गए पेड़ों का हर्जाना दिलाने और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। उधर, सीओ रजनीश उपाध्याय ने बताया कि मामले की जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी