आइपीएस में स्काउट एवं गाइड शिविर का समापन

आइपीएस में बुधवार को तीन दिवसीय स्काउट एवं गाइड शिविर का समापन कर दिया गया। इस अवसर पर छात्रों ने अनेक जानकारियां प्राप्त की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 11:36 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 11:36 PM (IST)
आइपीएस में स्काउट एवं गाइड शिविर का समापन
आइपीएस में स्काउट एवं गाइड शिविर का समापन

सहारनपुर जेएनएन। आइपीएस में बुधवार को तीन दिवसीय स्काउट एवं गाइड शिविर का समापन कर दिया गया। इस अवसर पर छात्रों ने अनेक जानकारियां प्राप्त की।

महाविद्यालय में स्काउट गाइड शिविर का आरंभ सोमवार को किया गया था। बुधवार को शिविर का आरंभ ध्वजारोहण के साथ किया गया। समापन कार्यक्रम के दौरान स्काउट व गाइड ने टैंट लगाए व रंगोली से उन्हें सजाया गया। छात्रों ने शानदार प्रस्तुतियां भी दी। तालियां बजाना, सिंह नाद लगाना, स्काउट गाइड के नियम प्रतिज्ञा, झंडा, ईश प्रार्थना, कौच के चिह्न, पत्थर के चिह्न, पेड़ों के चिह्न, कम्पास की जानकारी इस अवसर पर प्रदान की गयी। कार्यक्रम का संचालन जिला संगठन कमिश्नर अनिल कुमार भारद्वाज एवं गाइड कमिश्नर दीपमाला चौधरी के निर्देशन में किया गया। महाविद्यालय के निदेशक डा. जेएस चौहान ने स्काउट गाइड को जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। महाविद्यालय के शिक्षा विभाग के प्राचार्य डा. राजेश सैनी ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय के अजय सैनी, अमित कपिल, अंतिम देवी, शिखा भारद्वाज, सचिन शर्मा, नितिन धीमान, श्रीमति सुषमा, चेतना वत्स व सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। रामकृष्ण मेहता में खेल प्रतियोगिता दूसरे दिन भी जारी

सहारनपुर। रामकृष्ण मेहता इंटर कालेज में चल रही खेल प्रतियोगिता दूसरे दिन भी जारी रही। इस अवसर पर दौड़ व अन्य प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।

खेल के दूसरे दिन आयोजित प्रतियोगिता के 1500 मीटर दौड़ के सीनियर वर्ग के बालकों में शाहरूख ने प्रथम, शहवार ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। तीन हजार मीटर के जूनियर वर्ग में बालकों में मोनू प्रथम, गोल्डी द्वितीय तथा राहुल तृतीय स्थान पर रहे। बालिकाओं के जूनियर वर्ग में पलक प्रथम, शीतल द्वितीय तथा राखी तृतीय स्थान पर रही। लंबी कूद के बालकों के सीनियर वर्ग में आकाशदीप प्रथम, हिमांशु द्वितीय रहे। जबकि बालिकाओं से रेशू प्रथम, सुमन द्वितीय तथा साक्षी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में बालकों में सुहैल प्रथम, प्रिस द्वितीय तथा मुराद तृतीय जबकि बालिकाओं से अंतिम प्रथम, शिवानी द्वितीय व सिमरन तृतीय स्थान पर रही। सब जूनियर में बालकों से मोदी प्रथम, शहजाद द्वितीय तथा यश तृतीय स्थान पर रहे। सब जूनियर में बालिकाओं से हर्षी प्रथम, कनिका द्वितीय तथा वैष्णवी तृतीय स्थान पर रहे। भाला फेंक में बालिकाओं के सीनियर वर्ग में रिशू प्रथम, सुमन द्वितीय तथा दामिनी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि जूनियर वर्ग की बालिकाओं से सिमरन ने प्रथम, पलक ने द्वितीय तथा शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। डिस्कस थ्रो में बालकों के सीनियर वर्ग में मेहन्दी प्रथम, जावेद द्वितीय तथा इसरान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया, जबकि बालिकाओं से सुमन ने प्रथम, शालू ने द्वितीय तथा सोनम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग में बालकों से अनुज प्रथम, सुहैल द्वितीय तथा मयंक तृतीय स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी