सफाईकर्मियों ने मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

देवबंद में रुका हुआ वेतन दिलाए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय एवं सफाई कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं का त्वरित निराकरण कराने की मांग रखी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:17 PM (IST)
सफाईकर्मियों ने मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा
सफाईकर्मियों ने मांगों का ज्ञापन एसडीएम को सौंपा

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में रुका हुआ वेतन दिलाए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश स्थानीय निकाय एवं सफाई कर्मचारी संघ ने शुक्रवार को एसडीएम को ज्ञापन देकर समस्याओं का त्वरित निराकरण कराने की मांग रखी।

एसडीएम राकेश कुमार सिंह को दिए गए ज्ञापन में कहा गया कि सफाईकर्मियों को अभी तक गर्म वर्दी नहीं दी गई है। इतना ही नहीं ठेका प्रणाली के अंतर्गत कार्य कर रहे 10 कर्मचारियों का वेतन पिछले कई माह से रुका हुआ है। नगरपालिका में कार्यरत सफाईकर्मियों व सेवानिवृत कर्मचारियों का भुगतान भी लंबे से नहीं किया गया है। ज्ञापन में समस्याओं का निवारण कराने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में नगर उपाध्यक्ष राहुल वाल्मीकि, अनुसूचित मोर्चा के नगराध्यक्ष अविनाश वाल्मीकि, सनी वाल्मीकि, राजू बिरला, मुकेश, राजू कांगड़ा आदि रहे। ----------

गंदगी से अटे पड़े नाले की प्रधान ने कराई सफाई

स्ावाद सूत्र जड़ौदापांडा: पानी की निकासी की समस्या को देखते हुए ग्राम प्रधान ने अटे पड़े नाले की सफाई जेबीसी मशीन लगाकर कराई। ग्रामीणों ने प्रधान के इस कार्य की प्रशंसा की है। शुक्रवार को थाना क्षेत्र के गांव जड़ौदापांडा के ग्राम प्रधान शालू त्यागी ने अटे पड़े नाले की सफाई जेबीसी मशीन लगाकर कराई। प्रधान शालू ने बताया कि काफी दिनो से नाला अटा हुआ पड़ा था। थोड़ी सी ही बरसात हो जाने से गांव की गलियों में पानी भर जाता है।। तीन दिन से नाले की सफाई का काम लगातार चल रहा है। कहा कि यदि गांव स्वच्छ होगा तो ग्रामीण भी स्वस्थ होंगे।

--------------

250 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई

नकुड़: एसडीएम हिमांशु नागपाल के निर्देश पर राधा स्वामी सत्संग केन्द्र पर लगाए गए शिविर में कोविड वायरस से बचाव के लिए 250 लोगों का टीकाकरण किया गया है। राधा स्वामी सत्संग केन्द्र पर लगाए गए शिविर में 45 या इससे अधिक उम्र के 250 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई है। एसडीएम हिमांशु नागपाल ने शिविर में रहकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि वैक्सीन लगवाना भी एक तरह से सत्संग का ही हिस्सा है। शिविर में पुरुषों व महिलाओं के लिए अलग अलग बूथ बनाए गए थे। सत्संग केन्द्र से जुड़े साधकों ने टीकाकरण कराने के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करने का भी संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी