जीवन को सुखद बनाने के लिए करें जल संचय

चिलकाना में जल संचय करने के लिये नगर पंचायत प्रशासन द्वारा मोहल्ला कोठीवाला के पैंठ मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदर्श नगर योजना के अंतर्गत तालाब का पुनर्निर्माण कर पार्क के रूप में विकसित कराया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 07:00 PM (IST)
जीवन को सुखद बनाने के लिए करें जल संचय
जीवन को सुखद बनाने के लिए करें जल संचय

सहारनपुर, जेएनएन। चिलकाना में जल संचय करने के लिये नगर पंचायत प्रशासन द्वारा मोहल्ला कोठीवाला के पैंठ मैदान में पंडित दीनदयाल उपाध्याय आदर्श नगर योजना के अंतर्गत तालाब का पुनर्निर्माण कर पार्क के रूप में विकसित कराया जा रहा है।

अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने कहा कि जल ही जीवन है। जल संरक्षण की उपयोगिता को जीवन के लिए महत्वपूर्ण बताया। कहा कि तालाब को विकसित करने से न सिर्फ नगरीय क्षेत्र का जल संचय होने से जलस्तर स्थिर बना रहेगा अपितु तालाब का सुंदरीकरण कर पार्क के रूप मे विकसित कर ओर अधिक आकर्षक स्वरूप दिया जाएगा। यद्यपि उक्त तालाब से अतिक्रमण हटवाने के लिये नगर पंचायत को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके बावजूद नगर पंचायत द्वारा तालाब को कब्जा मुक्त कराकर तालाब की बाउंड्री वाल करा दी गई है।

नगर पंचायत के चेयरमैन अकबर कुरैशी एवं अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने सभासदों गणमान्य व्यक्तियों एवं नगरवासियों को भी जल संजय करने के लिये प्रेरित कर जीवन को सुखद बनाने लिये स्वयं भी जल संचय कर नगर पंचायत प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

आज से साढ़ौली कदीम ब्लाक में वैक्सीनेशन शुरू

साढ़ौली कदीम: ब्लाक साढ़ौली कदीम में पायलट प्रोजेक्ट योजना के तहत 18 प्लस के एक लाख 39 हजार 350 लोगों को वैक्सीन लगाये जाने की सोमवार से शुरुआत हो रही है।

प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. नितिन कदवाल ने बताया कि सोमवार से होने वाले वैक्सीनेशन अभियान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सोमवार व मंगलवार को क्षेत्र के हरिपुर, जंधेड़ी, रुहालका, रुहालकी, चाटकी, कादरपुर, उसंड व दबकोरा आदि आठ गांव में 25 टीमें कैम्प लगा 18 प्लस के सभी लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने का कार्य करेगी, जिन लोगों ने वैक्सीन के लिए अभी पंजीकरण नही कराया है उनका वैक्सीनेशन स्थल पर ही साथ के साथ पंजीकरण किया जाएगा। उन्होंने प्रत्येक 18 प्लस के व्यक्तियों से वैक्सीन लगवाने की अपील की।

chat bot
आपका साथी