वेटलिफ्टिग में सपना ने जीता गोल्ड मेडल

जड़ौदापांडा में इन्द्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कालेज की कमेटी के सदस्यों द्वारा एक दिवसीय वेटलिफ्टंग खेल हुआ जिसमें गाजियाबाद मेरठ मुजफ्फरनगर नोएडा सहारनपुर सहित अनेक जिलों की महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया।

JagranPublish:Sun, 28 Nov 2021 08:23 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:23 PM (IST)
वेटलिफ्टिग में सपना ने जीता गोल्ड मेडल
वेटलिफ्टिग में सपना ने जीता गोल्ड मेडल

सहारनपुर, जेएनएन। जड़ौदापांडा में इन्द्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी कालेज की कमेटी के सदस्यों द्वारा एक दिवसीय वेटलिफ्टंग खेल हुआ, जिसमें गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, नोएडा, सहारनपुर सहित अनेक जिलों की महिला खिलाड़ियों ने भाग लिया।

शनिवार को सहारनुपर के नागल में स्थित इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलाजी कालेज में आयोजित एक दिवसीय वेटलिफ्टंग में सहारनपुर,मेरठ,गाजियाबाद,नोएडा सहित अनेक जिलो से आई महिला खिलाडिय़ों ने भाग लिया । आयोजित वेटलिफ्टिग में थाना क्षेत्र के गांव भगवान पुर निवासी सपना धीमान ने सार्वाधिक 154 किलोग्राम वजन उठाकर प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल जीतकर अपने जिले का ही नहीं अपितु गांव व अपने माता पिता का नाम भी रोशन किया है। सपना धीमान वेटलिफ्टंग में कई गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। सपना धीमान पर उसके माता पिता व गांव को गर्व है।

कोतवाली पुलिस ने अवैध खनिज लदी चार ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ी, चालक फरार

बेहट: यमुना नदी से अवैध रूप से खनन व परिवहन के चल रहे धंधे पर रोक लगने का नाम नहीं ले रही है। रात के अंधेरे में मुख्य मार्ग से तो अवैध परिवहन हो रहा है। यह समस्या ज्यादातर देहात के मार्गो पर हो रही है।

नवागत इंस्पेक्टर बृजेश कुमार पाण्डेय ने धरपकड़ की शुरू कर दी है। शनिवार की रात उसंड़ से हरिपुर गांव के बीच पुलिस ने अवैध खनिज लदी चार ट्रैक्टर-ट्राली रोकी तो चालक उन्हें छोड़कर फरार हो गए। गौरतलब है कि यमुना नदी से अवैध खनन व परिवहन के चलते सरकार को हर दिन लाखों का चूना लग रहा है। क्षेत्र में यह धंधा दिन में छिटपुट तो रात को धड़ल्ले से चलता है। खास बात तो यह है कि ट्रैक्टर-ट्रालियों में तो खनिज ढोया ही नहीं जा सकता, लेकिन रातभर उसंड मार्ग से हरिपुर की ओर होते हुए अवैध खनिज लदी ट्रैक्टर-ट्रालियां बिना रायल्टी भुगतान किए सहारनपुर की ओर निकल जाती है। शनिवार की रात हरिपुर के पास से चार ट्रैक्टर-ट्रालियां खनिज की आती हुई पकड़ी गई है। लेकिन पुलिस किसी का एक भी चालक नहीं पकड़ पाई। पुलिस ने चारों ट्रैक्टर-ट्रालियों को सीज कर दिया है।