सेल्समैन पर लगाया ओवर रेट शराब बेचे जाने का आरोप

नानौता नगर स्थित एक शराब के ठेके पर ओवर रेट पर शराब बेचने का विरोध करने पर सेल्समैन द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति ने तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:53 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:53 PM (IST)
सेल्समैन पर लगाया ओवर रेट शराब बेचे जाने का आरोप
सेल्समैन पर लगाया ओवर रेट शराब बेचे जाने का आरोप

जेएनएन, सहारनपुर। नानौता नगर स्थित एक शराब के ठेके पर ओवर रेट पर शराब बेचने का विरोध करने पर सेल्समैन द्वारा दु‌र्व्यवहार किए जाने का आरोप लगाते हुए एक व्यक्ति ने तहरीर देकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है। आरोप है कि आवर रेट पर बेची जा रही शराब का धंधा शराब दुकान मालिक आबकारी विभाग के अधिकारियों से मिली भगत कर कर रहे हैं, जिसकी वजह से आए दिन सेल्समैन और ग्राहक के बीच शराब की दुकानों पर झगड़े हो रहे हैं।

गौरतलब है कि अंग्रेजी हो या फिर देसी शराब नानौता में दुकानों पर प्रिट रेट से दस से बीस रुपए अधिक दर पर बेची जा रही है। शराब की दुकानों पर रेट लिस्ट भी नहीं लगी है। वहीं शराब की मिल रही शिकायत के बावजूद पुलिस-प्रशासन व आबकारी विभाग कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है। बृहस्पतिवार को नगर के मोहल्ला अफगानान दिग्विजय सिंह पुत्र ऋषिपाल ने थाने में तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि आबकारी विभाग और पुलिस की अनदेखी के चलते नियमों को ताक पर रखकर शराब विक्रेता नगर में धड़ल्ले से ओवर रेट पर शराब बेच रहे हैं। आरोप है कि बुधवार की शाम को जब वह नगर स्थित शराब की एक दुकान पर शराब लेने पहुंचा तो उससे प्रिट रेट से दस रुपए अधिक वसूले गए। विरोध करने पर आरोपी सेल्समैन द्वारा उसके साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। इसके अलावा भी अन्य कई शराब पीने वालों का कहना है कि वह अंग्रेजी व देशी शराब की दुकान से जब भी शराब खऱीदते हैं तो सेल्समैन द्वारा प्रिट रेट से 10 से 20 रुपये अधिक अतिरिक्त लेता हैं। अतिरिक्त रेट का विरोध करने पर वह झगड़ा करने को तैयार रहता हैं। आरोप है कि यह सब ओवररेटिग का खेल आबकारी विभाग की जानकारी में हो रहा है। इस कारण से वे शराब दुकानदारों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं अथवा कार्रवाई करते भी है तो महज खानापूर्ति होती है। यह भी आरोप है कि दुकानों पर काम करने वाले सेल्समैन मिलावटी शराब बेचने में भी काफी माहिर हैं। देसी शराब के क्वार्टर व बोतल में यह लोग आसानी से उसका ढक्कन खोलकर पानी की मिलावट कर बेच रहे हैं। शराब पीने वाले लोग यह सब जानते हैं, लेकिन झगड़े के डर के कारण यह लोग ज्यादा कुछ बोल नहीं पाते और विरोध किए बिना ही शराब खरीदकर चलते जाते हैं।

chat bot
आपका साथी