मैसेज आते ही दौड़ पड़ते है कोविड इमरजेंसी रिलीफ फोर्स के सदस्य

मैसेज आते ही दौड़ पड़ते है कोविड इमरजेंसी रिलीफ फोर्स के सदस्य

देवबंद में आज जब कोरोना संक्रमण इंसानों पर अपना कहर बरपा रहा है तो इसी बीच ऐसे कोरोना योद्धा भी कस्बे में हैं जो दिनरात मरीजों की सेवा में लगे हैं। देवबंद में कोविड रिलीफ फोर्स ऐसे ही योद्धाओं की सेना है।

JagranSun, 09 May 2021 11:06 PM (IST)

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में आज जब कोरोना संक्रमण इंसानों पर अपना कहर बरपा रहा है तो इसी बीच ऐसे कोरोना योद्धा भी कस्बे में हैं, जो दिनरात मरीजों की सेवा में लगे हैं।

देवबंद में कोविड रिलीफ फोर्स ऐसे ही योद्धाओं की सेना है। हेल्पलाइन नंबर पर काल या वाट्सअप ग्रुप पर मैसेज मिलते ही फोर्स से जुड़े लोग धर्म और जाति का भेदभाव किए बिना पीड़ित तक मदद पहुंचाने का हर संभव प्रयास करते हैं।

कोरोना काल में अपने अपने तरीके से लोग गरीबों व मरीजों की मदद कर रहे है। कोविड इमरजेंसी रिलीफ फोर्स पीड़ितों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करा रही है। जामिया तिब्बिया देवबंद अस्पताल इस कार्य में उनका भरपूर सहयोग कर रहा है। पहले यह फोर्स वाट्सअप ग्रुप के माध्यम से ही लोगों की मदद कर रही थी, लेकिन अब कोविड हेल्पडेस्क भी खोल दी गई है। डेस्क पर फोन आते ही कोविड रिलीफ फोर्स चिकित्सीय सुविधाएं जैसे फ्री में आयुष दवा, आक्सीजन सिलेंडर, प्लाज्मा उपलब्ध कराने की भरपूर कोशिश में जुट जाती है। साथ ही चिकित्सकों की टीम भी गठित है, जो मरीजों की काउंसिलिग और इलाज में जुट जाते हैं। मदद के इस कार्य में लगे अबना ए मदारिस वेलफेयर एजुकेशनल ट्रस्ट के चेयरमैन मेहदी हसन एैनी कासमी और यूनाईटेड फार ह्यूमनिटि के चेयरमैन कासिम उस्मानी ने बताया कि चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी टीम मरीजों को देवबंद समेत विभिन्न जिलों के अस्पतालों में भर्ती कराने में भी सहयोग करती है।

जामिया तिब्बिया देवबंद के सचिव डा. अनवर सईद ने कहा कि इस आपदा काल में पीड़ितों की मदद करना सौभाग्य की बात ह। इस आपदा में सभी को अपने अपने तरीके से पीड़ितों की मदद को आगे आना चाहिए।

------

यह है हेल्पलाइन नंबर :

मोबाइल नंबर 7302055170 पर काल करके ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाई, प्लाज्मा और विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होने आदि की सेवा प्राप्त की जा सकती है। इन नंबरों 9565799937, 9873582209 पर वाट्सअप मैसेज भी किया जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.