राजस्व विभाग ने 40 साल पुरानी जमीन कराई कब्जा मुक्त

तीतरो में 40 वर्षों से ग्रामसभा की लाखों रुपये कीमत की जमीन पर कायम अवैध कब्जा ग्राम प्रधान ने राजस्व विभाग की मदद से हटवा दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:19 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:19 PM (IST)
राजस्व विभाग ने 40 साल पुरानी जमीन कराई कब्जा मुक्त
राजस्व विभाग ने 40 साल पुरानी जमीन कराई कब्जा मुक्त

सहारनपुर, जेएनएन। तीतरो में 40 वर्षों से ग्रामसभा की लाखों रुपये कीमत की जमीन पर कायम अवैध कब्जा ग्राम प्रधान ने राजस्व विभाग की मदद से हटवा दिया।

गांव खंडलाना के नव निर्वाचित ग्राम प्रधान चंद्रपाल शर्मा ने गांव में सफाई अभियान के साथ यहां दबंगों द्वारा पिछले 40 सालों से कब्जाई गई कीमती जमीन पर भी ग्रामीणों के हित काम शुरू कर दिया है। उन्होंने पूर्व प्रधान सतीश शर्मा के साथ मिलकर प्राथमिक विद्यालय के पास और स्वास्थ्य केंद्र के निकट जिस जमीन पर दबंगों ने अवैध कब्जा कर रखा था, उसकी शिकायत उप जिलाधिकारी नकुड़ से की थी। इस पर उप जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के कर्मचारियों को अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उसके बाद मंगलवार की शाम को राजस्व विभाग की टीम में शामिल लेखपाल पवन सोलंकी और पुलिस बल के नेतृत्व में दोनों जगह की नाप कर वहां किए गए अवैध कब्जों को जेसीबी की मदद हटवा दिया गया।

मुक्त कराई जमीन की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है। ग्रामीण रामकुमार, महेंद्र सिंह, राकेश शर्मा, अशोक शर्मा, राजकुमार, नीरज ,लोकेश आदि ने ग्राम प्रधान के इस कदम की प्रशंसा की है।

सकारात्मकता से दी कोरोना को मात

सहारनपुर: कोरोना पाजिटिव होने के बाद 80 फीसद लोग अपने घर ही उपचार ले रहे हैं और जल्दी ठीक भी हो रहे हैं। जिले के हजारों लोग होम आइसोलेशन में ठीक हो गए। पंजाबी बाग निवासी एक युवक भी अपने घर पर इलाज कराकर स्वस्थ हुआ है।

पंजाबी बाग निवासी समित बख्शी ने बताया कि करीब एक माह पूर्व उन्हें बुखार आया। उन्होंने एक डाक्टर से दवाई ली, लेकिन दो दिन तक भी आराम नहीं हुआ। कोरोना टेस्ट कराया तो रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। समित ने खुद को होम आइसोलेट कर लिया। एक निजी डाक्टर की सलाह के बाद दवाइयां लेनी शुरू कर दी। इस दौरान व्यस्त रहने के लिए उन्होंने सकारात्मक किताबें पढ़ी। इससे हौसला बढ़ा। एक बार आक्सीजन लेवल कम हुआ तो एक्सरसाइज करके ठीक कर लिया। योग भी किया। खाने में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले फल और सब्जी खाते रहे। समित ने 17 दिन के बाद दोबारा टेस्ट कराया। इस बार उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई। अब वह पूरी तरह से ठीक हैं। समित का कहना है कि उन्होंने कोरोना संबंधी जारी नियमों का ठीक तरह से पालन किया।

chat bot
आपका साथी