कोरोना से बचाव को यज्ञ संपन्न

बड़गांव कस्बे के मिर्जापुर गांव में कोरोना से बचाव और गांव में सुख शांति के लिए तीन दिवसीय परिक्रमा यज्ञ आयोजित किया गया जिसमें रविवार को लोगों से आहूति दिली।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 08:01 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 08:01 PM (IST)
कोरोना से बचाव को यज्ञ संपन्न
कोरोना से बचाव को यज्ञ संपन्न

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव कस्बे के मिर्जापुर गांव में कोरोना से बचाव और गांव में सुख शांति के लिए तीन दिवसीय परिक्रमा यज्ञ आयोजित किया गया, जिसमें रविवार को लोगों से आहूति दिली। इस दौरान ग्रामीणों ने गाइडलाइन के पालन की शपथ ली।

गांव में इस अनूठी पहल का शुभारंभ गांव के आर्य समाज ने किया है। नरेन्द्र सिंह आर्य ने बताया कि कोरोना से बचाव व देश की जनता की सुख शांति के लिए तीन दिवसीय गांव परिक्रमा हवन यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। बताया कि गांव के हर घर के लोगों से यज्ञ में आहूति दिलाकर शपथ दिलाई जा रही है कि बगैर जरूरी काम घर से बाहर न निकले। जरूरी हो तो मास्क लगाकर ही जायें। भीड़ से परहेज करें। कहा कि महामारी से बचाव के लिए सिर्फ जन प्रतिनिधि ही जिम्मेदार नहीं हैं। हम सबको भी इस कार्य में सरकार की सहायता करनी है। यशपाल चौहान, रुलिया महाशय, रामनिवास, बिल्ला सहित केवल पांच कार्यकर्ताओं ने कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए कार्यक्रम शुरू किया हुआ है।

शिमलाना गांव में दवा बांटी

देवबंद : भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डा. सुखपाल सिंह की देखरेख में शिमलाना गांव में सैनिटाइजेशन अभियान चलाने के साथ ही जरूरतमंद मरीजों को दवाई किट का वितरण किया गया। ग्रामीणों द्वारा गांव में कराए गए संक्रमण विरोधी कार्यों की प्रशंसा की गई। डा. सुखपाल सिंह ने ग्रामीणों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का आह्वान किया। इस मौके पर जिला सह संयोजक डा. बीपी सिंह, महेश चेयरमैन, मनोज पुंडीर, अतुल राणा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी