स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया

ानौता में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को नगर के किसान सेवक इंटर कालेज में अमृत महोत्सव कार्यकम हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 11:29 PM (IST)
स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया
स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंगलवार को नगर के किसान सेवक इंटर कालेज में अमृत महोत्सव कार्यकम हुआ।

कार्यक्रम में प्रमुख स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ-साथ ऐसे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व बलिदानों का स्मरण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता विभाग प्रचारक प्रवीर जी द्वारा बताया गया कि पूरे आजादी की लड़ाई में करीब साढ़े चार लाख बलिदान हुए।

इस अवसर पर जनपद व नानौता क्षेत्र के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण किया गया। मंच का संचालन शिक्षक विजय शर्मा ने किया। अतिथियों में विभाग प्रचारक प्रमुख शिव कुमार वर्मा, कुलभूषण,सुभाष चंद जैन, जितेंद्र जैन उर्फ काकू, प्रधानाचार्य राजपाल सिंह, नगर संचालक कुलदीप कुमार, जिला व्यवस्था प्रमुख नरेंद्र, नगर विद्यार्थी प्रमुख अगस्त्य, खंड विद्यार्थी प्रमुख अभिमन्यु उपस्थित रहे।

मेडिकल कालेज के निष्कासित छात्र आज रखेंगे अपना पक्ष

सरसावा: राजकीय मेडिकल कालेज में छात्रों के बीच मारपीट की घटना में सम्मिलित 27 छात्रों को कक्षा व छात्रावास से निष्कासन के मामले में बुधवार को प्रधानाचार्य द्वारा छात्रों के अभिभावकों व छात्रों का पक्ष जानने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया। जिसमें वार्डन चिकित्सा अधीक्षक डा. आदि शामिल रहेंगे।

राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा. अरविद त्रिवेदी ने बताया कि निष्कासित छात्रों के साथ बुधवार को होने वाली बैठक की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। कमेटी में चिकित्सा अधीक्षक, डा. वार्डन आदि शामिल रहेंगे।

प्राचार्य को मिले दो सुरक्षा कर्मी

कोरोनाकाल में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के निकाले जाने को लेकर प्रधानाचार्य का कहना है कि कर्मचारियों को लेकर उन पर दबाव बनाया जा रहा है, जबकि पता है कि उन्हें केवल सीमित अवधि के लिए ही रखा गया था। प्राचार्य का कहना है कि आए दिन 25-30 लोगों का झुंड उनके कार्यालय में आकर अनुशासनहीनता कर हंगामा करते हैं। इससे कामकाज प्रभावित होता है। घटना क्रम को लेकर उनसे कर्मचारी भी आकर मिले।

chat bot
आपका साथी