गेहूं खरीद केंद्र पर पुन: तौल शुरू होने से राहत

नानौता कस्बे में दो सप्ताह से खुले में खड़ी गेहूं से भरी 24 ट्रैक्टर-ट्रालियां की समस्या को दैनिक जागरण के मंगलवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने का असर दिखाई दिया जिसके बाद तौल पुन शुरू हो गई जिससे किसानों ने राहत की सांस महसूस की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:47 PM (IST)
गेहूं खरीद केंद्र पर पुन: तौल शुरू होने से राहत
गेहूं खरीद केंद्र पर पुन: तौल शुरू होने से राहत

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता कस्बे में दो सप्ताह से खुले में खड़ी गेहूं से भरी 24 ट्रैक्टर-ट्रालियां की समस्या को दैनिक जागरण के मंगलवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किए जाने का असर दिखाई दिया, जिसके बाद तौल पुन: शुरू हो गई, जिससे किसानों ने राहत की सांस महसूस की।

दिल्ली रोड स्थित किसान सेवा सहकारी समिति द्वारा खोले गए गेहूं क्रय केंद्र पर पिछले लगभग दो सप्ताह से खाली बारदाना नहीं होने के चलते किसानों की गेहूूं से भरी लगभग दो दर्जन से अधिक ट्रैक्टर ट्रॉली खुले आसमान के नीचे खड़ी हुई थी। गेहूं तौल बंद रहने के चलते सोमवार को क्षेत्र के गांव काशीपुर, पांडोखेड़ी, चौरा, कुआंखेड़ा,भैंसराव और भारी आदि में गांव के दीपक कुमार, कंवर सिंह, अरुण कुमार, भूपेंद्र, राजेंद्र कुमार, अश्वनी, सुरेश व श्यामलाल आदि दर्जनों किसानों ने गेहूं क्रय केंद्र पर खूब हंगामा किया था। सेंटर पर गेहूं तोलने की मंगलवार को अंतिम तिथि का अनुमान था। यदि गेहूं खरीद की तिथि नहीं बढ़ाई गई तो उनके सामने भारी समस्या उत्पन्न हो जाएगी। किसानों ने अधिकारियों से गेहूं खरीद की तिथि बढ़ाने की मांग की।

इस संबंध में तौल बाबू प्रिस कुमार के अनुसार एक दिन में मात्र 300 कुंतल ही गेहूं का तोल किया जा सकता है।

एमडी संजीव कुमार का कहना है कि तीन हजार खाली बोरो के लिए उच्चाधिकारियों से मांग की गई थी जिसमें से सोमवार को खाली बोरो की दो गांठ यानी एक हजार कट्टे मिले हैं। आगे तौल किए जाने के संबंध में उन्होंने कहा कि जैसा उच्चाधिकारियों का निर्देश होगा उस पर अमल किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी