कैंप में पहुंच सीएमओ ने जाना मरीजों का हाल

जड़ौदापांडा कस्बे में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जड़ौदापांडा गांव में तीन दिन से लगाए गए कैप में सीएमओ व डीएम ने पहुंचकर बुखार व संचारी रोगों से पीड़ित मरीजों को देखा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:27 PM (IST)
कैंप में पहुंच सीएमओ ने जाना मरीजों का हाल
कैंप में पहुंच सीएमओ ने जाना मरीजों का हाल

सहारनपुर, जेएनएन। जड़ौदापांडा कस्बे में शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा जड़ौदापांडा गांव में तीन दिन से लगाए गए कैप में सीएमओ व डीएम ने पहुंचकर बुखार व संचारी रोगों से पीड़ित मरीजों को देखा।

कैंप में मौजूद ग्राम प्रधान शालू त्यागी को गांव में साफ-सफाई कराने के साथ साथ एंटी लार्वा दवा का छिड़काव एवं फागिग कराने को कहा।

थाना क्षेत्र के गांव जडौदापांडा में बीते दिन स लगाए गए कैप में शुक्रवार को सीएमओ संजीव कुमार मांगलिक व डीएमओ शीवाक्यां गौड़ ने संचारी रोगों से पीड़ित मरीजों को जांचा। सीएमओ ने बताया कि वंचित ग्रामीणों के आयुष्मान कार्ड आगामी 30 सितबर तक बनाए जाएंगे। कहा कि कोरोना काल के चलते बंद हुए मुख्यमंत्री आरोग्य मेले आगामी 19 सितंबर से पुन: शुरू किए जाएंगे। कहा कि मौसमी बुखार को देखते हुए सभी जगह कैंप लगाए जाएंगे, जिसमें जांच कर दवाई वितरित की जाएगी। इस दौरान सीएचसी प्रभारी प्रमोद कुमार ,डा. अनिल, अनुज शर्मा, मनोज पुंडीर, बलराम, अनुप, तिरस्पाल, ग्राम प्रधान शालू त्यागी मौजूद रहे।

एक चौथाई दान ही उत्तम त्याग है

नकुड़: पर्युषण पर्व आठवां दिन पुष्पदंत भगवान को नमन करते हुए उत्तम त्याग धर्म एवम रत्नत्रय की पूजा के साथ प्रारंभ हुआ।

जैन मंदिर परिसर में आयोजित पर्युषण पर्व के आठवें दिन जैन धर्म के नौ वे तीर्थंकर पुष्पदंत भगवान की पूजा विधि-विधान के साथ सम्पन्न हुई, जिसमें उत्तम त्याग धर्म की महिमा का वर्णन करते हुए बताया गया कि आधी आय परिवार,एक चौथाई आपत्ति के लिए एवमं एक चौथाई दान ही उत्तम त्याग है।

श्री आदिनाथ दिगंबर जैन मंदिर एवं चंद्रप्रभु चैतालय में दस लक्षण पर्व के आठवें दिन आज उत्तम त्याग धर्म की पूजा के साथ भगवान पुष्पदंत जी को अ‌र्घ्य समर्पित किए गए। जैन मिलन के अध्यक्ष मुकेश जैन, पंकज जैन ने बताया कि विगत रात्रि श्री दिगंबर जैन आदिनाथ मंदिर में णमोकार मंत्र का पाठ किया गया। उसके बाद जैन अंताक्षरी प्रतियोगिता का आयोजन जैन समाज के अध्यक्ष संदीप जैन की ओर से किया गया।

इस अवसर पर जैन समाज से संदीप, मुकेश, राजेश, राजेश, राजू, पंकज, संयम, वर्धन, संजीव, वर्षा, सरिता, राखी, नीतू, प्रतिभा, बीना आदि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी