राशन डीलरों को दिया बिजली बिल जमा करने का प्रशिक्षण

प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं को सुविधा देने के लिए सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर विद्युत बिलों के भुगतान की व्यवस्था की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:41 PM (IST)
राशन डीलरों को दिया बिजली बिल जमा करने का प्रशिक्षण
राशन डीलरों को दिया बिजली बिल जमा करने का प्रशिक्षण

सहारनपुर जेएनएन। प्रदेश सरकार द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं को सुविधा देने के लिए सरकारी सस्ते गल्ले की दुकानों पर विद्युत बिलों के भुगतान की व्यवस्था की गई है। इसी के मद्देनजर बुधवार को प्रशासन द्वारा राशन डीलरों की बैठक ली गई और उन्हें बिजली बिल जमा करने का प्रशिक्षण दिया गया। एसडीएम राकेश कुमार की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में जिला पूर्ति अधिकारी सतीश कुमार मिश्रा ने सभी डीलरों को इलेक्ट्रिक मशीन के द्वारा विद्युत बिल जमा करने का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर पूर्ति निरीक्षक दिनेश कुमार, शर्मिला चौधरी, विजय कुमार, दिनेश कुमार, विजयपाल, कविता, नरेंद्र कुमार, दिलशाद अहमद, इसम सिंह, जुलफिक्कार अली, अजय कुमार, गिरवर कश्यप, सुदेश, मनीषा, अमित व तसलीम आदि राशन डीलर मौजूद रहे।

मनुष्य जीवन में स्वास्थ्य सबसे बड़ा खजाना : सांसद

सहारनपुर। भायला रोड बाईपास पर बुधवार को बॉडी फिटनेस जिम का शुभारंभ किया गया। सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने फीता काटकर जिम का उद्घाटन किया। खुशी पैलेस के निकट स्थित जिम के उद्घाटन अवसर सांसद हाजी फजलुर्रहमान ने कहा कि मनुष्य के जीवन में स्वास्थ्य सबसे बड़ा खजाना है। इसलिए हमें अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने जिम खोलने के लिए जिम संचालक को मुबारकबाद दी और कहा कि इससे युवाओं को बेहद फायदा पहुंचेगा। इस मौके पर पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि जमालुद्दीन अंसारी, कलीम कुरैशी, सैयद हारिस, नौमान कुरैशी, असद अंसारी, मा. फैयाज, दिलशाद ठेकेदार, असलम मुखिया, सिकंदर गौड़, फिरोज गौड़, कय्यूम कुरैशी, फिरोज चौधरी, कल्लू कुरैशी आदि मौजूद रहे।

गणतंत्र दिवस पर खानकाह चौकी प्रभारी हुए सम्मानित

सहारनपुर। ड्यूटी का कर्तव्यनिष्ठा से पालन करने पर खानकाह पुलिस चौकी प्रभारी असगर अली, हैड कांस्टेबल अमित राठी व अफजाल त्यागी को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया गया। सहारनपुर में दारोगा असगर अली व अफजाल त्यागी को यह सम्मान आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने दिया। जबकि अमित राठी को एसएसपी की ओर से सीओ रजनीश कुमार उपाध्याय द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। सीओ ने बताया कि अमित राठी को यह सम्मान रणखंडी गांव के दो अभियुक्तों को केवल दो वर्ष में आजीवन कारावास की सजा दिलाए जाने का प्रयास करने के लिए दिया गया।

chat bot
आपका साथी