बारिश व शीतलहर से कंपकपाई ¨जदगी

सहारनपुर: जनपद में दूसरे दिन भी रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण एक बार फिर से ठ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 10:44 PM (IST)
बारिश व शीतलहर से कंपकपाई ¨जदगी
बारिश व शीतलहर से कंपकपाई ¨जदगी

सहारनपुर: जनपद में दूसरे दिन भी रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण एक बार फिर से ठंड बढ़ गई है। बर्फीली हवाएं कंपकपी छुड़ा रही हैं। सर्दी व बारिश ने लोगों की परेशानियों में इजाफा कर दिया है।

जिले के मौसम ने दो दिन के दौरान तेजी से पलटी मारी है। रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश व शीतलहर ने सर्दी के प्रकोप को चरम पर पहुंचा दिया है। सोमवार को शुरू हुआ बारिश का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। पूरे दिन बारिश व सर्दी से लोग बेहाल रहे। आसमान पर घने बादल छाने बारिश व शीतलहर के चलने से मौसम बेहद सर्द हो गया। गत रात्रि से बारिश ने जो जोर पकड़ा व थमता नजर नहीं आ रहा। लोग दिन में भी अलाव जला कर सर्दी से बचाव का प्रयास करते नजर आ रहे थे। बारिश व सर्दी के प्रकोप के चलते स्कूलों में 24 जनवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मंगलवार को तापमान न्यूनतम 10 डिग्री तथा अधिकतम 13 डिग्री सेल्सियस तथा बारिश 55 एमएम रिकार्ड की गई। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले दो दिन बादल छाने, बारिश होने के साथ ही ठंड बढ़ने की संभावना जता रहे है।

अनेक क्षेत्रों में भरा पानी, गड्ढे बने मुसीबत

दो दिन से हो रही बारिश के कारण जहां अनेक क्षेत्रों में पानी भर गया, वहीं सड़कों में गड्ढे मुसीबत साबित हो रहे है। महानगर के ग्वालीरा रोड, सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट, नवादा रोड, कलेक्ट्रेट, सहित कई क्षेत्रों में गंदे पानी की निकासी अवरुद्ध होने के कारण पानी भरने से लोग परेशान रहे। उधर सड़कों के गड्ढों में वाहन पलटने से अनेक लोगों के चोटिल होने की सूचना है। खलासी लाइन, अंबाला रोड, रेलवे रोड, माल गोदाम रोड, कुतुबशेर, घंटाघर, गड्ढों में वाहन फंसने से लगातार हादसे हो रहे है।

बाजार व प्रतिष्ठान रहे बंद

मंगलवार को बाजारों की साप्ताहिक बंदी होने के कारण लगने वाला मंगलबाजार भी नहीं लग पाया। यही नहीं अनेक कालोनियों के छोटे बाजार दुकानें व प्रतिष्ठान तक बंद रहे। बारिश शीतलहर व सर्दी का प्रकोप इतना ज्यादा है कि अधिकांश लोग घरों में ही सर्दी से बचाव करते नजर आए। सड़कों पर वाहनों की आमद दरफ्त भी काफी कम रही।

सरकारी दफ्तर रहे सूने

बारिश व ठंड के कारण सरकारी कार्यालय भी सूने रहे। फरियादियों की तादाद तो नहीं के बराबर थी तथा कर्मचारी सर्दी से बचाव का उपाय करते नजर आए। स्कूल कालेजों में पूर्व में अवकाश घोषित नहीं किया गया था, इसके बावजूद स्कूलों में छात्रों की उपस्थिति बेहद करम रही। मौसम के बदले मिजाज से लोगों की दिक्कतें फिर से बढ़ना शुरू हो गई है।

chat bot
आपका साथी