एक घंटे की मूसलधार बारिश ने किया पानी-पानी

करीब एक सप्ताह से गर्मी की भीषण मार झेल रहे जिले में शनिवार दोपहर तेज हवाओं व गड़गड़ाहट के साथ हुई मूसलधार बारिश से थोड़ी राहत मिली है। उधर एक घंटे की बारिश ने नगर निगम की सफाई की पोल खोल दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Aug 2019 10:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Aug 2019 06:28 AM (IST)
एक घंटे की मूसलधार बारिश ने किया पानी-पानी
एक घंटे की मूसलधार बारिश ने किया पानी-पानी

सहारनपुर जेएनएन। करीब एक सप्ताह से गर्मी की भीषण मार झेल रहे जिले में शनिवार दोपहर तेज हवाओं व गड़गड़ाहट के साथ हुई मूसलधार बारिश से थोड़ी राहत मिली है। उधर, एक घंटे की बारिश ने नगर निगम की सफाई की पोल खोल दी। बारिश के चलते अनेक क्षेत्रों में पानी भर गया। इसके चलते लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

शनिवार सुबह की शुरुआत हालांकि तेज धूप के साथ हुई थी, मगर दोपहर 12 बजे तक भीषण गर्मी व घमस से लोगों को जीना मुहाल हो रहा था। इसी दौरान दोपहर एक बजे के करीब आसमान में अचानक काले बादल छा गए तथा देखते ही देखते मूसलाधार बारिश पड़ने लगी। बिजली चमकने व तेज हवाओं व गड़गड़ाहट के बीच एक घंटे की बारिश में अनेक बोर्ड उड़ गए तथा कई स्थानों पर पेड़ की बड़ी शाखाएं टूटकर गिरने की सूचनाएं मिल रही हैं। यही नहीं बारिश के कारण कई क्षेत्रों में जलभराव होने से लोग परेशान रहे। उधर बारिश के बाद में भी पारे में कोई खास गिरावट दर्ज नहीं की गई। शनिवार तो तापमान न्यूनतम 27 डिग्री तथा अधिकतम 33 डिग्री सेल्सियस तथा वर्षा 13.5 एमएम दर्ज की गई। मौसम वेधशाला प्रभारी उमेश कुमार अगले 24 घंटे मौसम में कोई खास परिवर्तन नहीं होने तथा हल्की बारिश की संभावना जता रहे है।

नाले-नालियां उफने, लोग परेशान

बारिश इतनी तेज थी कि कुछ देर में सहारनपुर के तमाम नाले-नालियां उफन पड़े। सड़कों पर भारी जल भराव था। सहारनपुर के वीआईपी मार्ग कोर्ट रोड तक पर करीब एक फुट पानी भर गया था। भीषण बारिश व तेज हवाओं के चलते प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक आवागमन थम सा गया था। अनेक क्षेत्रों में सड़कें लबालब नजर आ रही थी तथा गली-मोहल्लों में भारी जलभराव से लोग परेशान रहे। गनीमत यह रही कि बारिश थम गई वर्ना जलप्लावन के हालात बनते जा रहे थे।

--------

इन क्षेत्रों में भरा पानी

वैसे तो सहारनपुर का कोई भी क्षेत्र ऐसा नहीं था जहां जलभराव न हुआ हो। नखासा बाजार व ज्ञान विहार में तो दो से तीन फुट पानी मुख्य मार्गों पर भर गया था। इसके अलावा कोर्ट रोड बाजोरिया रोड, शारदा नगर, नवादा रोड, मंडी समिति रोड, रानी बाजार, रायवाला, एकता कालोनी, नदीम कालोनी, खलासी लाईन, छोटी लाईन, स्टेडियम के सामने, आजाद कालोनी सहित अनेक क्षेत्रों में पानी भरने से लोग परेशान रहे। शारदा नगर में तो बारिश का पानी लोगों के घरों में भरने से खासे नुकसान की जानकारी मिली है।

chat bot
आपका साथी