गरीबों को भोजन वितरित कर रहा राधा स्वामी सत्संग मेजर सेंटर

सरसावा में कोरोना काल के इस मुसीबत की घड़ी में गरीबों का मसीहा बनकर भोजन की व्यवस्था करा रहे पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग मेजर सेंटर पर हर रोज एक हजार खाने के पैकेट तैयार कर सेवादार प्रशासन के हाथों सौंप गरीबों की भूख को मिटा रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 11:08 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 11:08 PM (IST)
गरीबों को भोजन वितरित कर रहा राधा स्वामी सत्संग मेजर सेंटर
गरीबों को भोजन वितरित कर रहा राधा स्वामी सत्संग मेजर सेंटर

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में कोरोना काल के इस मुसीबत की घड़ी में गरीबों का मसीहा बनकर भोजन की व्यवस्था करा रहे पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग मेजर सेंटर पर हर रोज एक हजार खाने के पैकेट तैयार कर सेवादार प्रशासन के हाथों सौंप गरीबों की भूख को मिटा रहे है। इसे जहां गरीबों की भूख मिट रही है। वहीं सेवाभाव से सेवादार भी काम कर रहे हैं।

अपनी सेवा की मिसाल को कायम रख यहां के सेवादारों ने रेलवे प्रशासन की एक आवाज पर सरसावा रेलवे स्टेशन पर भी खड़ी रेल में सवार यात्रियों के लिए रेलवे अधिकारियों को लंच के पैकेट चाय व शुद्ध पेयजल के लिए पानी की बोतले भिजवा रेल में सवार यात्रियों को सुकून दिया।

यूं तो गत साल भी पिलखनी स्थित राधा स्वामी सत्संग व्यास मेजर सेंटर प्रवासी कामगारों मजदूरों के लिए पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा आश्रय मेजर सेंटर बनकर सामने आया था जहां पर महीनों उनके ठहरने खाने की मुफ्त में व्यवस्था की जाती रही इस बार भी लाकडाउन के लग जाने से गरीबों की मदद के लिए इसने हाथों को आगे बढ़ाया यहां से प्रतिदिन महिला पुरुष सेवादारों द्वारा करीब एक हजार खाने के पैकेट तैयार कर प्रशासन को सुपुर्द किए जा रहे जहां प्रशासन द्वारा गरीबों को मुफ्त मे भोजन मुहैया कराया जा रहा है। इसके अलावा एक दिन पहले रेलवे विभाग की एक आवाज पर सरसावा रेलवे स्टेशन पर किसी कारण वश घंटों खड़ी रही रेल में सवार यात्रियों के लिए भी लंच के 650 पैकेट 300 कप चाय तथा 650 पानी की बोतलें रेलवे अधिकारियों को सुपुर्द किए।

chat bot
आपका साथी