स्कूलों के समय विरोध कर निकालेंगे मशाल जुलूस

सहारनपुर जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ में प्रदेश शासन द्वारा माध्यमिक स्कूलों के

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 11:42 PM (IST)
स्कूलों के समय विरोध कर निकालेंगे मशाल जुलूस
स्कूलों के समय विरोध कर निकालेंगे मशाल जुलूस

सहारनपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ में प्रदेश शासन द्वारा माध्यमिक स्कूलों के लागू समय का कड़ा विरोध किय है। संघ ने इसके विरोध में 25 सितंबर को जिलाधिकारी कार्यालय तक मशाल जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन देने का निर्णय लिया।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डा. सुशील पुंडीर ने बताया कि लखनऊ में हुई प्रदेश नेतृत्व की बैठक में निर्णय लिया गया कि शासन द्वारा माध्यमिक शिक्षा अधिनियम के विरुद्ध स्कूलों को सुबह आठ बजे से शाम 4.30 बजे तक खोले जाने के जो आदेश पारित किए गए हैं वह पूरी तरह अतार्किक हैं, और सभी जिलों में जिलाधिकारी कार्यालय तक 25 सितंबर को मशाल जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया जाएगा। जिला अध्यक्ष डा. सादाराम व जिलामंत्री रवि गुप्ता ने बताया कि जिले में 25 सितंबर को हकीकत नगर स्थित रामलीला मैदान पर शाम को एकत्रित होकर शिक्षक शाम छह बजे जिलाधिकारी कार्यालय की ओर मशाल लेकर कूच करते हुए जुलूस निकालकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देंगे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि ज्ञापन में माध्यमिक स्कूलों में लागू समय सीमा का विरोध किया जाएगा , संघ लगातार इस मामले को प्रमुखता से उठा रहा है।

नगरपालिका के विरुद्ध सड़कों पर उतरे लोग

सहारनपुर, जेएनएन। नगर पालिका द्वारा विपक्षी सभासद के वार्डो के साथ पक्षपात का आरोप लगाते हुए लोग नाराजगी जताने पालिका कार्यालय पहुंचे और हंगामा किया। मौके पर पहुंचे चेयरमैन प्रतिनिधि ने उन्हें समझा बुझाकर शांतकर त्वरित कार्रवाई के आदेश दिए। नगर पालिका द्वारा विपक्षी वार्डों के साथ लगातार पक्षपात बरतने के आरोप इन वार्डो के सभासद लगाते रहे हैं। कुरैशियान, गुलामऔलिया के सभासदों ने पिछले दिनों ईओ के सामने हो-हल्ला किया था। यह लोग जुलूस की शकल में पालिका नारेबाजी करते पहुंचे थे। इसके बाद अब मौहल्ला छत्ता में सफाई, स्ट्रीट लाईट व पेयजल सरीखी समस्याओं में दोहराव बरतने का आरोप लगाते हुए विपक्षी सभासदों के साथ लोग पालिका कार्यालय पहुंचे। नाखुश लोगों के धैर्य का बांध टूट गया। नगरपालिका पहुंचे गुस्साए लोग ईओ पर भड़क गये। हंगामे की सूचना पर पहुंचे चेयरमैन प्रतिनिधि नोमान मसूद ने समझाते हुए त्वरित प्रभाव से सफाई, फागिग और स्ट्रीट लाइट लगवाने के निर्देश दिये। एसडीएम को संबोधित ज्ञापन ईओ को सौंपा गया। सभासद नीरज अग्रवाल, चौ. राजाराम, राजेश काका, अनिल सैनी, अंकुर भारती, धनपत, राजपाल, अश्वनी अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी