बोर्ड परीक्षा केंद्रों का सत्यापन करेंगे प्रधानाचार्य-शिक्षक

बोर्ड परीक्षा केंद्रों का सत्यापन करेंगे प्रधानाचार्य-शिक्षक

यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों के भौतिक सत्यापन के लिए 108 प्रधानाचार्यों-शिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन्हें छह बिदुओं पर जांच कर स्कूलों के संसाधनों का ब्यौरा पांच दिसंबर तक फीड कराने के निर्देश दिए गए हैं।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 06:53 PM (IST) Author: Jagran

सहारनपुर, जेएनएन। यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों के भौतिक सत्यापन के लिए 108 प्रधानाचार्यों-शिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन्हें छह बिदुओं पर जांच कर स्कूलों के संसाधनों का ब्यौरा पांच दिसंबर तक फीड कराने के निर्देश दिए गए हैं।

माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा वर्ष-2021 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा केंद्रों के आनलाइन निर्धारण को विद्यालयों को परिषद की वेबसाइट पर अपलोड करने के निर्देश दिए गए। जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय द्वारा विद्यालयों की आधारभूत सूचनाओं के भौतिक सत्यापन हेतु 108 प्रधानाचार्यों और शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई।

बुधवार को जांच अधिकारियों और ब्लाक नोडल अधिकारियों की वेबिनार में जिला विद्यालय निरीक्षक डा. अरुण कुमार दुबे ने निर्देश दिए कि जिन विद्यालयों द्वारा निर्धारित प्रारुप पर विद्यालय में उपलब्ध संसाधनों और आधारभूत सुविधाओं का डाटा फीड नहीं है। उसे पांच दिसंबर तक फीड कराना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि विद्यालय में जांच से एक दिन पूर्व अधिकारी विद्यालय के प्रबंधक अथवा प्रधानाचार्य से मोबाइल पर संपर्क कर स्थलीय निरीक्षण के लिए समय तय करेंगे। अधिकारी व्यक्तिगत रूप से जांच को जाएंगे। अधिकारी जांच के समय विद्यालय प्रबंधक अथवा प्रधानाचार्य एवं किसी एक अन्य के साथ अपनी सेल्फी लेंगे तथा जांच आख्या छह दिसंबर को कार्यालय में प्रस्तुत करेगें। वेबिनार को राजकीय कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या शोभा चौधरी ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में राजकीय इंटर कालेज कैलाशपुर की प्रवक्ता टीना सर्राव एवं बनारसी दास इंटर कालेज खेड़ा मुगल के सहायक अध्यापक अंबरीष कुमार का सहयोग रहा।

सड़क दुर्घटना में दो घायल

खेड़ा अफगान: नकुड़ थाना अंतर्गत गांव मच्छरहेड़ी के पास मंगलवार की देर शाम एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने एक एक्टिवा को जबरदस्त टक्कर मार दी और फरार हो गया। दुर्घटना में एक्टिवा सवार महिला और उसका बच्चा घायल हो गया।

घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया। मौके पर पहुंचे फंदपुरी चौकी प्रभारी दिवेश कुमार ने बताया कि हादसे में घायल महिला और उसके बच्चे को मामूली चोट आई है। दोनों का उपचार कराया गया है। -संसू

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.