ईद मिलादुन्नबी पर दुरुद पाक पढ़कर अकीदत पेश की

ईद मिलादुन्नबी के मौके पर आस्ताना दरगाह रहमानी पर कार्यक्रम का आयोजन कर अ़कीदतमंदो ने मुल्क की खुशहाली की दुआ की। साथ ही हजरत मोहम्मद साहब की शान में दुरुद पाक पढ़कर अकीदत पेश की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:29 PM (IST)
ईद मिलादुन्नबी पर दुरुद पाक पढ़कर अकीदत पेश की
ईद मिलादुन्नबी पर दुरुद पाक पढ़कर अकीदत पेश की

सहारनपुर, जेएनएन। ईद मिलादुन्नबी के मौके पर आस्ताना दरगाह रहमानी पर कार्यक्रम का आयोजन कर अ़कीदतमंदो ने मुल्क की खुशहाली की दुआ की। साथ ही हजरत मोहम्मद साहब की शान में दुरुद पाक पढ़कर अकीदत पेश की।

मंडी समिति रोड स्थित दरगाह पर हुए कार्यक्रम में कोविड-19 के नियमों के पालन के साथ दरगाह रहमानी पर •ायरीनो ने हा•िार होकर चादरपोशी की गई। मुबारक मौके पर खत्म ़ख्वाजगान, कुल शरीफ, नाते पाक पढ़ कर इसाले हदिया किया गया। अंत में दुआ कराई गई और गरीब व बेसहारा लोगो को लंगर बांटा गया।

रहमानी फाउंडेशन व दरगाह के सज्जादे नशीन पीरजी अरशद रहमानी व शोऐब रहमानी ने बताया कि ईद मिलादुन्नबी यानी बारह वफात हमारे नबी मोहम्मद साहब के जन्म और उनकी वफात का दिन है। मुसलमान इस दिन को बड़ी अकीदत से मनाते हैं। उप्र अंजुम तऱक्की उर्दू सचिव दानिश सिद्दीकी ने कहा कि पैगंबर ह•ारत मोहम्मद साहब ने दुनिया को नेकी और इंसानियत का रास्ता दिखाया। दुनिया में अमन, शांति, भाईचारा और सभी धर्मों के लोगों को प्रेम के साथ रहने का संदेश दिया है। इस दौरान रफी़क रहमानी, नदीम रहमानी, साबिर अली खान, सज्जाद हुसैन एडवोकेट, आबिद हसन वफा, ख्वाजा सलमान, मोहम्मद अब्बास, राफे सिद्दीकी, रय्यान सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

दो वारंटियों को जेल भेजा

संवाद सूत्र अंबेहटा: नकुड़ थाना क्षेत्र अन्तर्गत अंबेहटा पुलिस ने दो वारंटियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार अपराधियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार की रात अंबेहटा चौकी प्रभारी विपिन त्यागी ने पुलिस बल के साथ अलग अलग घटनाओं में वांछित चल रहे दो वारंटियों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। नकुड़ कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक एच एन सिंह ने बताया कि गांव टिडौली निवासी सद्दाम पुत्र अ़ख्तर व अंबेहटा के मोहल्ला पासरा निवासी राशिद पुत्र वाजिद को पुलिस टीम द्वारा गिरफ्तार किया गया है। पिछले काफी समय से वांछित चल रहे थे। दोनों के विरुद्ध कार्रवाई करने के बाद जेल भेजा गया है। अपराधियों के विरुद्ध पुलिस द्वारा की जा रही कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी