प्रधान ने कराया गांव में कीटनाशक का छिड़काव

जिले के नानौता क्षेत्र में बढ़ते हुए बुखार के प्रकोप में मच्छरों के खात्मे के लिए ग्राम लंढौरा प्रधान नीरज कुमार द्वारा अभियान चलाकर सफाई कराई गई। साथ ही कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। नगर एवं क्षेत्र में बुखार का कहर बना हुआ है

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 11:16 PM (IST)
प्रधान ने कराया गांव में कीटनाशक का छिड़काव
प्रधान ने कराया गांव में कीटनाशक का छिड़काव

सहारनपुर, जेएनएन। जिले के नानौता क्षेत्र में बढ़ते हुए बुखार के प्रकोप में मच्छरों के खात्मे के लिए ग्राम लंढौरा प्रधान नीरज कुमार द्वारा अभियान चलाकर सफाई कराई गई। साथ ही कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। नगर एवं क्षेत्र में बुखार का कहर बना हुआ है, दर्जनों लोग बुखार से ग्रस्त है। शायद ही कोई चिकित्सक ऐसा हो, जिसके पास बुखार पीड़ितों की लाइन न लगी हो। तीन दिन पूर्व बुखार की चपेट में आने पर गांव लंढौरा निवासी 14 वर्षीय छात्र आर्यन पुत्र सोनू वत्स को उपचार के लिए ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई थी। मंगलवार को ग्राम प्रधान नीरज कुमार द्वारा गांव में सफाई अभियान चलाने के साथ-साथ कीटनाशक दवाइयों का छिड़काव कराया गया। प्रधान ने भी ग्रामवासियों से खुद भी अपने घरों के आसपास सफाई रखने एवं गांव में सफाई में लगे कर्मियों का सहयोग किए जाने की अपील की है।

-----

बुखार ने ली नन्हीं जान, स्वजन में कोहराम

गंगोह: क्षेत्र में बुखार लोगों को लगातार डरा रहा है। पांच दिन पूर्व जन्मे एक बच्चे की बुखार के कारण मौत हो गई।

ठंड बढने के बावजूद बुखार का प्रकोप कम नहीं हुआ है। नगर व देहात में रोजाना बुखार के मरीज सामने आ रहे हैं। बुखार के कारण हो रही मौतें लगातार डरा रही हैं। मोहल्ला छत्ता निवासी राजीव को 20 अक्टूबर को पुत्र हुआ था। रविवार को नन्हें बच्चे को बुखार हुआ तो स्वजन ने उसे स्थानीय चिकित्सक को दिखाया तथा दवा ले ली। रविवार शाम को बच्चे की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। स्वजन उसे लेकर करनाल स्थित चिकित्सक के यहां ले गए, लेकिन चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

----------------

मकान के ताले तोड़ की चोरी

चिलकाना : कस्बे के मोहल्ला गढी में किराये के मकान में रह रहे दंपत्ति के मकान का ताला तोड़कर चोर हजारों की नकदी व सोने चांदी का जेवर चोरी कर ले गये। शेरपुर जड़ोदापांडा थाना बड़ग़ांव निवासी अनुज कुमार पुत्र सतीश चंद चिलकाना में डा. राजेंद्र के मकान में किराये पर रहते हैं। अनुज के अनुसार वह अपनी पत्‍‌नी का इलाज कराने घर गया था मंगलवार सुबह जब दंपत्ति वापस चिलकाना आया तो घर का सारा सामान बिखरा देखकर भौचक्का रह गया। पीड़ित दंपत्ति के अनुसार चोर बैड में रखे बैग में से 20 हजार रूपये नकद तथा सोने चांदी का जेवर चोरी कर ले गये। पीड़ित ने थाने पर तहरीर देकर चोरों को गिरफ्तार कर माल बरामद करने की गुहार लगाई है।

------------

गणेश शंकर विद्यार्थी जयंती मनाई

गंगोह: रामकृष्ण मेहता इण्टर कालेज, में स्वतंत्रता सेनानी तथा प्रख्यात पत्रकार गणेश शंकर विद्यार्थी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर अध्यापकों के साथ छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर गंगोह बाईपास स्थित विद्यार्थी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। प्रधानाचार्य रोहिताश कुमार तथा अध्यापक मनोज शर्मा ने प्रार्थना सभा में गणेश शंकर विद्यार्थी जी के स्वतंत्रता संग्राम में दिये योगदान को याद किया।

..

chat bot
आपका साथी