प्रधान ने कराया गांव में दवा का छिड़काव एव फागिग

बड़गांव कस्बे के गांव शिमलाना में बढ़ रहे बुखार के प्रकोप के चलते मंगलवार को प्रधान पति काका राणा ने कीटनाशक दवा का छिड़काव व फागिग करा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:26 PM (IST)
प्रधान ने कराया गांव में दवा का छिड़काव एव फागिग
प्रधान ने कराया गांव में दवा का छिड़काव एव फागिग

सहारनपुर, जेएनएन। बड़गांव कस्बे के गांव शिमलाना में बढ़ रहे बुखार के प्रकोप के चलते मंगलवार को प्रधान पति काका राणा ने कीटनाशक दवा का छिड़काव व फागिग करा दी है।

ग्राम प्रधान पति काका राणा ने बताया कि गांव में पांच बार कीटनाशक दवा का छिड़काव करा दिया गया है। साथ ही गांव में कहीं भी गंदगी को पड़े नहीं रहने दिया जा रहा है। हालांकि अब गांव में बुखार के मरीज घट रहे हैं। गांव में साफ सफाई कराई जा रही है। सीएचसी नानौता के द्वारा भी गांव में दो बार स्वास्थ्य जांच कैप लगाकर मरीजों को दवा वितरित की गई है।

भाजपा नेता ने गांव में स्वास्थ्य कैंप लगावाकर जांच कराने की मांग की

जंधेड़ी: क्षेत्र के गांव खुडाना निवासी एक भाजपा नेता ने डीएम व मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र भेजकर बताया कि उनके गांव में सैकड़ों लोग डेंगू बुखार की चपेट में हैं। इसलिए इससे निजात दिलाने के लिए गांव में स्वास्थ्य शिविर लगवाया जाए।

खुडाना गांव निवासी अनुसूचित मोर्चा के जिला कार्यकारिणी सदस्य मुनेश कुमार पुत्र इंद्र सिंह ने प्रशासनिक अधिकारियों को भेजे पत्र में बताया कि वह तथा उसका पूरा परिवार टायफाइड व डेंगू की चपेट में है, जबकि गांव में अन्य सैकड़ों लोग भी बुखार की चपेट में हैं। गांव में बना उप स्वास्थ्य केन्द्र को ग्रामीणों ने भूसा गोदाम बना लिया है।

इस संबंध में प्राथमिक चिकित्सा केन्द्र नानौता प्रभारी डा. प्रमोद कुमार का कहना है कि समय समय पर फांगिग व एंटी लार्वा का छिड़काव कराया जाता है। जल्द गांव में शिविर लगवाकर ग्रामीणों की जांच कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी