स्कूल खुलने के निर्णय पर मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाएं

गंगोह में सरकार के निर्देश के बाद करीब नौ माह बाद कक्षा नौ से 12 तक 16 अगस्त से पचास फीसद क्षमता के साथ स्कूल-कालेज खोलने को हरी झंडी मिल गई है। स्कूल प्रबंधन से लेकर छात्र-छात्राएं भी कक्षाओं में पढ़ाई को लेकर उत्सुक हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:44 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:44 PM (IST)
स्कूल खुलने के निर्णय पर मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाएं
स्कूल खुलने के निर्णय पर मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रियाएं

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में सरकार के निर्देश के बाद करीब नौ माह बाद कक्षा नौ से 12 तक 16 अगस्त से पचास फीसद क्षमता के साथ स्कूल-कालेज खोलने को हरी झंडी मिल गई है। स्कूल प्रबंधन से लेकर छात्र-छात्राएं भी कक्षाओं में पढ़ाई को लेकर उत्सुक हैं।

15 अगस्त को स्कूलों में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा, जिसमें सीमित संख्या में छात्र-छात्राएं भी शामिल हो सकेंगे। इसके बाद 16 अगस्त से पढ़ाई शुरू करा दी जाएगी। यह कार्य पचास प्रतिशत क्षमता के साथ होगा। स्कूल कालेजों में सफाई के अलावा सैनिटाजर का छिड़काव भी कराया जा रहा है। स्कूल खुलने से पहले भी यह व्यवस्था जारी रहेगी। प्रवेश द्वार पर भी सैनिटाइजर उपलब्ध रहेगा।

रामकृष्ण मेहता इंटर कालेज की प्रबंध समिति के अध्यक्ष प्रदीप तायल का कहना है कि सरकार को यह कदम अब से पहले ही उठा लेना चाहिए था। गीता ज्ञान संस्कार एकेडमी के प्रधानाचार्य संजय गुप्ता का कहना है कि अब हमे सही परिणाम पर ध्यान देना होगा।

नामदेव पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्य रजनी राजपूत का भी यही मानना है कि स्कूल खोलने का फैसला अब से पहले हो जाना चाहिए था। श्री जगन्नाथ सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज के प्रबंधक नीरज अग्रवाल का कहना है कि स्कूल-कालेजों में होने वाली पढ़ाई से ही छात्र-छात्राओं को संतुष्ट किया जा सकता है। नामदेव पब्लिक स्कूल के छात्र अर्जुन कौशल, सिल्वर ओक के कुमार मानू, जगन्नाथ इंटर कालेज के दीपांशु व डीएवी की छात्रा अनुष्का ने सरकार के फैसले को ठीक बताते हुए कहा कि अब उनकी पढ़ाई व्यवस्थित होकर चलेगी।

अभिभावक अरविद टेबक, मनोज गोयल, दीपक मित्तल, अमरदीप कपूर, गोपाल कौशल स्कूल खुलने पर प्रसन्न हैं और इन लोगों का कहना है कि बच्चों की पढ़ाई अब सही तरह पटरी पर लौटेगी।

chat bot
आपका साथी