तालाब की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग

देवबंद में भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने परोली में तालाब की भूमि को अतिक्रमण कराने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया और समस्या के निराकरण की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:42 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:42 PM (IST)
तालाब की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग
तालाब की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों ने परोली में तालाब की भूमि को अतिक्रमण कराने की मांग को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया और समस्या के निराकरण की मांग की।

परोली में तालाब की भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने की मांग को लेकर ग्रामीण कई बार प्रदर्शन कर चुके हैं। लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। शुक्रवार को भाकियू तोमर के कार्यकर्ता व काफी संख्या में ग्रामीण उपजिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे एसडीएम राकेश कुमार सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कहा गया कि गांव में तालाब की करीब तीन बीघा भूमि है। असामाजिक तत्वों ने उक्त भूमि पर अतिक्रमण कर लिया है। जिससे गांव की पानी की निकासी नहीं हो पाती है और पानी निकासी न होने के कारण हर समय हरिजन बस्ती समेत अन्य सड़कों पर गंदा पानी जमा रहता है। गंदे पानी के जमाव के चलते संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका भी बनी हुई है। उन्होंने एसडीएम से कार्रवाई की मांग रखी। एसडीएम ने ग्रामीणों को जांच कर आवश्यक कार्रवाई किए जाने का भरोसा दिलाया। ज्ञापन देने वालों में हाजी मोहम्मद अब्बास, कलीम गौड़, लोकेश, ललिता, छोटा, किशन, सूरज आदि शामिल थे।

स्कूल स्थापना दिवस पर यज्ञ का आयोजन

गंगोह: ग्राम गुरुनानकपुरा में नामदेव प्रैप स्कूल के स्थापना दिवस पर यज्ञ का आयोजन किया गया। श्री नामदेव शिक्षा प्रसारिणी समिति द्वारा ग्रामीण आंचल में खोले गए एनडी पब्लिक स्कूल की ब्रांच के शुभारम्भ पर आयोजित यज्ञ में गंगोह की प्रधानाचार्या रजनी राजपूत, प्रबन्धक पंकज कुमार, सचिन शर्मा, अरविद शर्मा, नामदेव प्रैप स्कूल, गुरुनानकपुरा की प्रधानाचार्या संगीता सैनी, राखी सम्मी ने मिलकर आहुतियां दी। ज्ञानदायिनी मां शारदे से अज्ञान मिटाकर ज्ञान ज्योति प्रच्जवलित करने की प्रार्थना की। समापन पर प्रसाद वितरण किया गया। सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखा गया।

chat bot
आपका साथी