पुलिसकर्मियों ने घर में घुसे सांप को पकड़ा

सड़क दूधली में थाना जनकपुरी क्षेत्र की लक्ष्मणपुरम कालोनीवासी महिला सोनिया की सूचना पर घर में घुसे सांप को पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया जिसे बाद में जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 08:01 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 08:01 PM (IST)
पुलिसकर्मियों ने घर में घुसे सांप को पकड़ा
पुलिसकर्मियों ने घर में घुसे सांप को पकड़ा

सहारनपुर, जेएनएन। सड़क दूधली में थाना जनकपुरी क्षेत्र की लक्ष्मणपुरम कालोनीवासी महिला सोनिया की सूचना पर घर में घुसे सांप को पुलिस कर्मियों ने पकड़ लिया, जिसे बाद में जंगल में ले जाकर छोड़ दिया।

गुरुवार को महिला ने यूपी 112 नंबर पर फोन कर घर में सांप घुसे होने की सूचना दी थी, जिस पर एसआइ रशीद अली खान, हेड कांस्टेबल लक्ष्मी चंद व प्रदीप त्यागी मौके पर पहुंचे और घर में घुसे सांप को पकड़कर बाद में जंगल में छोड़ दिया।

बाबा साहब की जयंती पर ट्रस्ट ने वेबसाइट की लांच

सहारनपुर: जागृति फाउंडेशन ट्रस्ट द्वारा डा. आंबेडकर के जन्मदिवस पर जागृति फाउंडेशन वेबसाइट को लांच किया है। इस संबंध में बौद्ध चितक डा. करुणा शील राहुल ने कहा कि समाज में शिक्षा के मिशन को आगे बढ़ाने के लिए यह की गई है।

जेजेपुरम में शिक्षा के लिए लाइब्रेरी की व्यवस्था की गई। बताया गया कि इस वेबसाइट में हिदी, अंग्रेजी समाचार पत्र, मैगजीन भी अपलोड किए गए हैं। वेबसाइट में डिजिटल लाइब्रेरी की व्यवस्था की गई है। वेबसाइट में हिदी के तीन व अंग्रेजी के तीन समाचार पत्र तथा हिदी व अंग्रेजी की तीन- तीन पत्रिकाएं भी अपलोड की गई है। वेबसाइट पर केंद्र सरकार व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लिक भी दिए गए हैं जिसका छात्र- छात्राएं लाभ उठा सकते हैं। मुख्यातिथि भंते डा. करुणा शील राहुल ने संदेश दिया कि बाबा साहब के बताए मार्ग पर चलकर ही समाज व देश में सर्वोच्च स्थान पाया जा सकता है। कार्यक्रम की अध्यक्षता रतिराम गौतम, जबकि संचालन एसपी सिंह ने किया। इस मौके पर राजेश कुमार, सुरेंद्र कुमार, श्मुकेश कुमार, अरविद कुमार, श्रीपाल बौद्ध, श्सुधीर, प्रमोद कुमार डिगल आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी