पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर किया मुकदमा दर्ज

नानौता में कोर्ट के आदेश पर टिकरौल में दो माह पूर्व हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपित चार सगे भाइयों सहित

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:29 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:29 PM (IST)
पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर किया मुकदमा दर्ज
पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर किया मुकदमा दर्ज

सहारनपुर, जेएनएन। नानौता में कोर्ट के आदेश पर टिकरौल में दो माह पूर्व हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने आरोपित चार सगे भाइयों सहित 8 लोगों के खिलाफ 147, 149, 323, 504, 506, 452, 354 (ख), 325 व अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (नृशंसता निवारण) अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। क्षेत्र के गांव टिकरौल निवासी रॉबिन पुत्र बीर सैन ने आरोप लगाया कि करीब दो माह पूर्व 21 जुलाई की रात्रि में गांव के ही सोनू, मोनू, जोनी अमित पुत्रगण सुरेश, नरेश, सुरेश, शेर सिंह पुत्रगण जगदीश तथा रोबिन पुत्र शेरसिंह ने उसके घर मे घुसकर गालियां देनी शुरू कर दी, जिसका उसके भाई प्रयास द्वारा विरोध करने पर आरोपितों ने लाठी डंडों व सरियों के साथ मारपीट कर दी। इतना ही नहीं प्रयास को बचाने के लिए वहां पहुंची मेरी (उसकी) पत्नी से भी आरोपितों ने अभद्रता की। विरोध पर जान से मारने की धमकी भी दी। पीड़ित ने बताया कि बाद में आरोपित द्वारा उसके ही भाई प्रयास के खिलाफ फर्जी मुकदमा लिखवा दिया, जबकि उसके (मेरे)द्वारा घटना की शिकायत थानाध्यक्ष से लेकर उच्चाधिकारियों से करने के बावजूद पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही की गई। पीड़ित की शिकायत पर कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

कच्चे मकान की छत गिरने से परिवार आया खुले आसमान के नीचे

लखनौती : बृहस्पतिवार को हुई बारिश से एक मकान की छत गिर गई, जिसके नीचे दबकर सारा सामान खराब हो गया। ग्रामीणों ने प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

कोतवाली क्षेत्र के गांव शकरपुर सांकरोर निवासी साजिद परिवार के साथ कच्चे घर में रह रहा है। रुक रुककर हो रही बारिश से बृहस्पतिवार को उसके मकान की छत गिर गई। जिस कारण से घर में रखे कपड़े और खाने का सामान आदि खराब हो गए हैं। छत गिरने के कारण परिवार भी खुले आसमान के नीचे आ गया हैं। साजिद ने बताया कि उसका मकान पीएम आवास योजना में पास हो चुका है, लेकिन अभी तक उसकी धनराशि प्राप्त नहीं हुई है, जिस कारण से वह मकान नहीं बना पा रहा है। फैजान, फाजिल खान, मेहरबान, शौकत आदि ग्रामीणों ने जल्द से जल्द मुआवजा देने के साथ ही धनराशि आवंटित कराने की मांग प्रशासन से की है। पिछले चार दिन से रोजाना बारिश कमोबेश हो रही है, जो गरीब लोगों के लिए परेशानी का कारण बन रही है।

chat bot
आपका साथी