छह दिसंबर के मद्देनजर सतर्क रही पुलिस

फ्लैग मार्च निकाल कर पुलिस ने खुराफातियों को चेताया जासं सहारनपुर छह दिसंबर के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। किसी भी तरह की खुराफात से निपटने के लिए एसएसपी ने जिले भर संवेदनशील इलाकों में फ्लैगमार्च निकलवाया। इससे यह संदेश देने की कोशिश की गई तो यदि किसी ने भी खुराफात की तो पुलिस पूरी तरह से हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Dec 2019 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:10 AM (IST)
छह दिसंबर के मद्देनजर सतर्क रही पुलिस
छह दिसंबर के मद्देनजर सतर्क रही पुलिस

सहारनपुर जेएनएन। अयोध्या पर फैसला आने के बाद छह दिसंबर को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद है। पूर्व में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट बनाए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं, कि फैसला आने के बाद उन्हें जिस-जिस स्थान पर उन्होंने डयूटी की थी, वहीं मुस्तैदी के साथ डट जाएं।

ढांचा ध्वंस की बरसी छह दिसंबर को को लेकर सभी जोनल, सेक्टर, सब सेक्टर मजिस्ट्रेटों की एक बैठक गुरुवार को सदर तहसील सभागार में हुई। अधिकारियों को संबोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने कहा कि जिस मुस्तैदी के साथ नवंबर माह में पुलिस प्रशासन ने मिलकर डयूटी की थी। ऐसे में सभी को एक बार फिर सतर्क रहना होगा। जहां भी जोनल सेक्टर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई है। वह अपने ड्यूटी प्वाइंट पर पहुंचे और पुलिस के साथ तालमेल बनाए रखें। कहा कि जनपद में धारा 144 लागू है। इसलिए कोई भी धार्मिक आयोजन, उत्सव, रैली या सभा की अनुमति नहीं है। शरारती तत्वों को चिह्नित कर कड़ी कार्रवाई की जाए। कोई व्यक्ति ऐसी टिप्पणी न करें, जिससे जनमानस में विद्वेष की भावना जाग्रत हो, और कानून व्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पडे़। संदिग्ध स्थानों पर चेकिंग की जाए। अफवाहों की सही स्थिति ज्ञात कर खंडन करें। सभी एसडीएम, सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देशित किया कि बस, रेलवे स्टेशन, शॉपिग मॉल, मल्टीपलेक्स, सिनेमा हाल व अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी सतर्कता बरती जाए। छोटी से छोटी घटनाओं की सूचना डीजीपी कंट्रोल, होम कंट्रोल व अभिसूचना कंट्रोल को दी जाए।

सीडीओ ने कहा कि छह दिसंबर को ही डा. भीमराव आंबेडकर का परिनिर्वाण दिवस होने के कारण प्रभातफेरी, रैली, गोष्ठी व श्रद्धाजंलि तथा माल्यार्पण आदि के कार्यक्रम भी होंगे। इन आयोजनों पर भी उचित पुलिस प्रबंध किए जाएं। सभी एसडीएम व सीओ अपने क्षेत्रों में सतर्कता बरतें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन एसबी सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनोद कुमार, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह, एसडीएम रामपुर मनिहारान एसपी सिंह, एसडीएम देवबंद, बेहट समेत एसडीएम जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

पैदल मार्च निकाला

संवाद सहयोगी, गंगोह: छह दिसंबर के मद्देनजर गुरुवार को नगर की मुख्य सड़कों व संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल मार्च निकाला गया। कोतवाली प्रभारी भगवत सिंह ने पुलिस बल के साथ सुबह ही कोतवाली से आरंभ कर मेटाडोर स्टैंड, मेन रोड, शिव चौक, कुरैशियान चौक से होते हुए पैदल मार्च किया। इस दौरान वाहनों व संदिग्ध लोगों को रोक कर उनकी जांच भी की गई। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि क्षेत्र में क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने व शरारती तत्वों को सख्त संदेश देने के लिए पैदल मार्च निकाला गया। लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की गई। कोतवाली प्रभारी ने कहा जनपद में धारा 144 लागू है।

मार्च निकाला

जासं, सहारनपुर: छह दिसंबर के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन सतर्क है। किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए एसएसपी ने जिले भर के संवेदनशील इलाकों में पैदल मार्च निकलवाया।

गुरुवार को सीओ द्वितीय मुकेशचंद्र मिश्र के नेतृत्व में कोर्ट रोड, हसनपुर क्षेत्र, खानआलमपुरा, देहरादून रोड, सड़क दूधली सहित अन्य इलाको में स्थानीय थाना प्रभारियों के साथ पैदल मार्च निकाला गया। इस दौरान थानों की पुलिस के साथ रिक्रूट सिपाही भी मौजूद थे। सीओ ने बताया कि छह दिसंबर को किसी को भी जश्न या दु:ख प्रकट करने की अनुमति नहीं है। ऐसे मामलों से कई बार माहौल खराब होने की संभावना बन जाती है। उधर एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने भी नकुड़ क्षेत्र में सीओ व थाना प्रभारी के साथ पैदल मार्च निकाला। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया है। शुक्रवार को जगह-जगह पुलिस मुस्तैद रहेगी ताकि किसी भी तरह की छोटी-बड़ी सूचना पर तुरंत पहुंचा जा सके।

chat bot
आपका साथी