तहसील में प्रसपा कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, पुलिस बनी मूकदर्शक

नकुड़ में महंगाई के विरोध में जुलूस की शक्ल में कारों बुलेट व अन्य बाइकों से तहसील कार्यालय पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं ने हुड़दंग मचाया। सूचना पर पहुंची पुलिस मूकदर्शक बनी रही। कुछ देर बाद कार्यकर्ता तहसीलदार को ज्ञापन देकर चले गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Mar 2021 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 21 Mar 2021 12:15 AM (IST)
तहसील में प्रसपा कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, पुलिस बनी मूकदर्शक
तहसील में प्रसपा कार्यकर्ताओं का हुड़दंग, पुलिस बनी मूकदर्शक

जेएनएन, सहारनपुर। नकुड़ में महंगाई के विरोध में जुलूस की शक्ल में कारों, बुलेट व अन्य बाइकों से तहसील कार्यालय पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के कार्यकर्ताओं ने हुड़दंग मचाया। सूचना पर पहुंची पुलिस मूकदर्शक बनी रही। कुछ देर बाद कार्यकर्ता तहसीलदार को ज्ञापन देकर चले गए। तब तहसील अधिवक्ताओं व अन्य लोगों ने चैन की सांस ली।

शनिवार को दोपहर करीब एक बजे बाइपास-तहसील कार्यालय पर सैकड़ों बाइक व कारों पर सवार प्रगतिशील सपा कार्यकर्ता बुलेट पटाखे छोड़ते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने जमकर बुलेट पटाखेबाजी कर हुड़दंग मचाया। बीच सड़क वाहन खड़े कर एसडीएम कार्यालय पहुंच गए। सीएचसी, मेन बाजार रोड पर जाम लग गया, जिसमें सीएचसी जा रही एंबुलेंस भी करीब आधा घंटा फसी रही। हुड़दंग से गुस्साए अधिवक्ता जगमाल सिंह, राजेंद्रसिंह, डा. प्रदीप, इरशाद आदि ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे एसएसआई सतीश कुमार भीड़ के सामने मूकदर्शक बने रहे। कुछ देर समझाने के बाद कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार देवेंद्र सिंह को ज्ञापन दिया और चले गए, तब जाकर लोगों ने चैन की सांस ली। वहीं हैरत की बात है कि पुलिस ने हुडदंग करने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं की। इंस्पेक्टर केपी सिंह ने बताया कि उन्हें ज्ञापन देने के कार्यक्रम की कोई जानकारी नही थी। सूचना पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत किया और जाम खुलवाया। ग्रामीणों ने ओवरलोड वाहनों पर रोक लगाने की मांग

दस दिन में दो बार गन्ने से भरा ओवरलोड ट्रक हाइटेंशन लाइन के छू जाने से ग्रामीण भयभीत हैं। नकुड़ एसडीएम से ऐसे वाहनों पर रोक लगाने की मांग की गई है।

ओवरलोड गन्ने से भरे ट्रक आये दिन सड़कों पर दौड़ रहे हैं। इनसे कई बार बड़े हादसे होने बचे हैं। गुरुवार की रात में महंगी बस स्टैंड पर रात्रि करीब 8 बजे गन्ने से ओवरलोड ट्रक हाइटेंशन लाइन को छू गया था। इससे बिजली होने से तारों में भयंकर चिगारी उठने से लोग अपनी जान बचाने को भागे। इससे पहले भी महंगी में इसी तरह की घटना हो चुकी है। ग्रामीणों का कहना है कि गन्ने से भरे ट्रक आये दिन पुलिस चौकी के आगे से गुजर रहे है, लेकिन पुलिस इन पर कार्रवाई नहीं कर रही है।

chat bot
आपका साथी