फर्जी नंबर प्लेट लगाकर खनिज ढोते एक ओवरलोड डंफर पुलिस ने पकड़ा

थाना मिर्जापुर पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम रायपुर के पास से एक खनिज लदे ओवरलोड डंफर को पकड़ा। इस डंफर में 11 टन अधिक वजन लदा था जबकि नंबर प्लेट फर्जी लगी थी। पड़ताल में इस नंबर का डंफर दादरी में पाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 05:36 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 05:36 PM (IST)
फर्जी नंबर प्लेट लगाकर खनिज ढोते एक ओवरलोड डंफर पुलिस ने पकड़ा
फर्जी नंबर प्लेट लगाकर खनिज ढोते एक ओवरलोड डंफर पुलिस ने पकड़ा

जेएनएन, सहारनपुर। थाना मिर्जापुर पुलिस ने क्षेत्र के ग्राम रायपुर के पास से एक खनिज लदे ओवरलोड डंफर को पकड़ा। इस डंफर में 11 टन अधिक वजन लदा था, जबकि नंबर प्लेट फर्जी लगी थी। पड़ताल में इस नंबर का डंफर दादरी में पाया गया।

इंस्पेक्टर अजय कुमार श्रोतिय ने बताया कि वह हथिनी कुंड चौकी इंचार्ज दीपक कुमार के साथ रायपुर में वाहनों की चेकिग करा रहे थे। इसी बीच एक खनिज लदा डंफर आया पुलिस ने जैसे ही इस डंफर को रुकने के लिए इशारा किया तो चालक डंफर मौके पर छोड़कर फरार हो गया। तलाशी में इस डंफर के रॉयल्टी के प्रपत्र देखे तो वह सही पाए गए। लेकिन जब धर्म कांटे पर इसका वजन कराया गया तो इसमें निर्धारित वजन से 11 टन अधिक खनिज लदा पाया गया। इंस्पेक्टर ने बताया कि डंफर पर लगी नंबर प्लेट के नंबर को सर्च किया गया तो एक मोबाइल नंबर भी मिला, जिस पर बात की गई तो उक्त व्यक्ति ने बताया कि इस नंबर का डंफर तो उसी का है, लेकिन इस डंफर में तो अभी दादरी गाजियाबाद में स्टोन क्रेशर पर खनिज भरा जा रहा है। उसने मौके की वीडियो भी बनाकर भेजी। साथ ही कहा कि उसके डंफर की किसी ने फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी है। इंस्पेक्टर ने यह भी बताया कि डंफर से जो कागज मिले हैं, उनमें एक बिल भी मिला है जिसमें यह डंपर तो अक्टूबर माह में ही खरीदना दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।---------------------

हरिओम

chat bot
आपका साथी