कस्बों में फ्लैग मार्च निकाल पुलिस ने कराया लाकडाउन का पालन

गंगोह में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को अब सख्ती करनी पड़ रही है। कोरोना के प्रति लोगों में जागरुकता आए इसके लिए पुलिस ने कई स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाल लोगो को सचेत किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:03 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:03 PM (IST)
कस्बों में फ्लैग मार्च निकाल पुलिस ने कराया लाकडाउन का पालन
कस्बों में फ्लैग मार्च निकाल पुलिस ने कराया लाकडाउन का पालन

सहारनपुर, जेएनएन। गंगोह में कोरोना क‌र्फ्यू का पालन कराने के लिए पुलिस को अब सख्ती करनी पड़ रही है। कोरोना के प्रति लोगों में जागरुकता आए इसके लिए पुलिस ने कई स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाल लोगो को सचेत किया। बिना वजह सड़कों पर घूम रहे लोगों की खबर लेने के अलावा बिना मास्क बाहर निकलने वालों के भी चालान काटे।

शनिवार को कोतवाली पुलिस पूरे दिन अलर्ट मोड़ पर रही। सुबह के समय बाजार में घूम कर उन दुकानदारों को हड़काया, जो बिना अनुमति ग्राहकों को दुकान में अंदर बैठा कर सामान दे रहे थे। शाम को फिर अधिकारियों के निर्देश पर फ्लैग मार्च निकाला। मार्च कोतवाली से आरंभ होकर सभी प्रमुख मार्गो से निकाला गया। रास्ते में बाइक व अन्य वाहनों से जा रहे लोगों से पूछताछ की तथा वाहन के कागज चेक किए। तीन सवारी बैठाने पर उनकी अच्छी तरह खबर ली। कोतवाली प्रभारी भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में निकाले गए मार्च के दौरान चेतावनी दी गई कि गाइड लाइन की अनदेखी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

तीतरों: कई दिनों से पुलिस की सख्ती न होने के चलते अनेक लोग लाकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर बेवजह निकल रहे थे, जिन पर रविवार को पुलिस ने डंडे के साथ फटकार लगाते हुए वापस घरों को लौटाया, इसके बाद कोतवाली प्रभारी विशाल श्रीवास्तव के नेतृत्व मे नगर के मुख्य मार्ग बाजार वे चौराहों पर पुलिस बल के साथ निकले फ्लैग मार्च के जरिए सार्वजनिक रूप से घोषणा कर चेतावनी दी गई की महामारी एक्ट का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने जहां नगर वासियों की सुविधा के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए गिनी चुनी प्रकार की दुकाने खोलने की इजाजत दी ,वही इसकी आड़ में प्रशासन की सख्ती के अभाव में अन्य कई दुकानदार भी तमाम मानको को ताक पर रखकर आधी शटर खोलकर अपना काम चला रहे हैं इस दौरान उनकी दुकानों पर भीड़ भी जुटती है।

chat bot
आपका साथी