डा. मुखर्जी की पुण्यतिथि पर शुरू किया पौधारोपण अभियान

जनसंघ संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भारतीय जनता पार्टी ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। साथ ही पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया जोकि प्रत्येक बूथ स्तर पर चलाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:51 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 05:51 PM (IST)
डा. मुखर्जी की पुण्यतिथि पर शुरू किया पौधारोपण अभियान
डा. मुखर्जी की पुण्यतिथि पर शुरू किया पौधारोपण अभियान

जेएनएन, सहारनपुर। जनसंघ संस्थापक डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि को भारतीय जनता पार्टी ने बलिदान दिवस के रूप में मनाया। साथ ही पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया गया, जोकि प्रत्येक बूथ स्तर पर चलाया जाएगा।

बुधवार को भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मण्डल स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों में डा. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित की। कार्यक्रमों के दौरान वक्ताओं द्वारा डा. मुखर्जी के व्यक्तित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। उधर नुमाइश कैम्प से वृक्षारोपण अभियान की शुरुआत करते हुए उपभोक्ता सहकारी संघ के अध्यक्ष संजीव गोयल सिक्का ने डा. मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370, 35 ए हटाकर व जम्मू कश्मीर राज्य का पुनर्गठन कर मोदी सरकार ने डा. मुखर्जी के सपने को साकार किया, यही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है। उन्होंने कहा कि डा. मुखर्जी कश्मीर में जारी परमिट व्यवस्था का विरोध करते हुए हजारों लोगों के साथ कश्मीर गए थे और कश्मीर के भारत में पूर्ण विलय के लिए अपने प्राणों का बलिदान कर दिया। डा. मुखर्जी ने कहा था कि इस देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नही चलेंगे। यही नहीं उन्होंने राष्ट्रहित को सर्वोपरि रखते हुए केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दिया और राष्ट्रवाद की विचारधारा को आधारशिला बनाते हुए जनसंघ की स्थापना की। इसके अलावा दिल्ली रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भाजपा महानगर अध्यक्ष राकेश जैन ने कहा कि डा. मुखर्जी शिक्षाविद, कानूनविद और प्रखर राष्ट्रवादी व्यक्तित्व के धनी थे और उसी राष्ट्रवाद की स्थापना के लिए उन्होने जनसंघ की स्थापना की। भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनसे प्रेरणा लेकर राष्ट्र हित को सर्वोपरि रखकर कार्य करता है। पूर्व विधायक राजीव गुंबर ने कहा कि मोदी सरकार ने सही मायनों में न सिर्फ डा. मुखर्जी के सपने को साकार किया बल्कि जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के विकास के द्वार खोल दिये। वहां लाखो लोग ऐसे थे जो लोकसभा चुनाव में तो वोट दे सकते थे परन्तु विधानसभा और स्थानीय निकाय चुनावों में वोट देने के अधिकार से आज तक उनको वंचित रखा गया। मण्डल स्तर पर आयोजित कार्यक्रमों को पूर्व विधायक लाजकृष्ण गांधी, हेमन्त अरोड़ा, दिनेश सेठी, मुकेश चौधरी ने संबोधित किया। इस दौरान कार्यक्रम संयोजक योग चुघ, किशोर शर्मा, शीतल विश्नोई, विपिन कुमार, पुनीत त्यागी, संदीप रावत, पुनीत छाबड़ा, अनिल मित्तल, मीडिया प्रभारी गौरव गर्ग, जसबीर मोघा, अरुण गुप्ता, वर्षा चोपड़ा, सुनील पंवार सहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी