खुशहाल जीवन के लिए करें पौधारोपण करें

रामपुर मनिहारान स्थित जैन इंटर कॉलेज में पौधारोपण कार्यक्रम में मानव जीवन में पेड़ों का महत्व बताया गया। छात्रों को पौधे वितरित भी किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Aug 2019 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 07 Aug 2019 11:08 PM (IST)
खुशहाल जीवन के लिए करें पौधारोपण करें
खुशहाल जीवन के लिए करें पौधारोपण करें

सहारनपुर, जेएनएन। रामपुर मनिहारान स्थित जैन इंटर कॉलेज में पौधारोपण कार्यक्रम में मानव जीवन में पेड़ों का महत्व बताया गया। छात्रों को पौधे वितरित भी किए गए।

बुधवार को कार्यक्रम में प्रधानाचार्य दीपक श्रीवाल ने कहा मानव जीवन पेड़ पौधों के बिना बेकार है। मानव जीवन में पेड़ पौधों का मेहता फैंसी अमित नई ऊर्जा मिलती है। हम स्वस्थ रहते हैं हमारा आने वाला भविष्य इन्हीं के माध्यम से सुरक्षित निर्भर है। इसलिए सभी लोग अधिक से अधिक पौधारोपण कर पेड़ों की सुरक्षा का संकल्प लें कार्यक्रम में सभी छात्रों को पौधे वितरित किए गए इस दौरान अध्यापक अंकुश जैन, राजकुमार छोछरान ,अजय कुमार मास्टर भूलन सिंह मधुरेश शर्मा , रविद्र कुमार, पुनीत जैन, संजय गुप्ता, वीरेन्द्र यादव आदि का सहयोग रहा। संवाद सूत्र अंबेहटा : नगर के प्रसिद्ध शैक्षिक संस्थान एचएमबी इंटर कॉलेज में वृक्षारोपण किया गया। जिसमें प्रधानाचार्य ने पौधों व पर्यावरण के प्रति महत्वपूर्ण जानकारी दी। बुधवार को नगर के एचएमबी इंटर कॉलेज में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें कॉलेज के छात्रों ने परिसर मे 150 पौधे रोपित किये। प्रधानाचार्य ने प्रवेश कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुये कहा कि पौधारोपण अति आवश्यक है। पेड़ हमें ऑक्सीजन देते हैं , जिससे हमारा वातावरण प्रदूषण मुक्त होता है। यदि हमें पर्यावरण साफ स्वच्छ चाहिए तो वृक्षारोपण करना ही होगा। प्रत्येक व्यक्ति को अपने जीवन में एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। इस मौके पर मोहम्मद राशिद, मोहम्मद आमिर, माया कुमारी ,अरशद अहमद आदि मौजूद रहे। विद्यालय में किया पौधारोपण

संसू,सरसावा: बुधवार को आयोजित कार्यक्रम मे चिकित्सा अधिकारी ने पौधारोपण कार्यक्रम कु सरहाना करते बच्चों को संचारित रोग डेंगू , मलेरिया रोकथाम तथा नशा सेवन से होने वाली बीमारियों के बारे में बताया गया। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बालिका सुरक्षा अभियान के बारे में सभी बच्चों को जानकारी दी। बालिकाओं के साथ हो रहे अपराध छेड़छाड़ इत्यादि के बारे में बताते कहा कि बालिकाओ की सुरक्षा के लिए हेल्पलाइन 1090, डायल 100 लागू की गई है। बाद में वातावरण और पर्यावरण के रख रखाव के लिए कार्यक्रम में पहुंचे सभी अतिथिगण ने विद्यालय प्रांगण में वृक्षारोपण किया।विद्यालय के प्रधानाचार्य देशबंधु शर्मा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और सभी बच्चों से अपील की के अपने घर पर एक एक पौधा जरूर लगाएं। इस अवसर पर रविन्द्र कुमार (उप प्रधानाचार्य),कामिनी शर्मा,ओमबीर सिंह, राजवीर सिंह,मुकेश सैनी,ममता शर्मा , निधि ,प्रेरणा,तनु त्यागी,प्रीति जुनेजा,दीक्षान्त शर्मा आदि अध्यापक वर्ग उपस्थित रहे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी