फुलास अकबरपुर की पीएचसी को इलाज की दरकार

देवबंद में देहात के रोगियों का उपचार कराने को कालीपार क्षेत्र के गांव फुलास अकबरपुर में बनी पीएचसी खुद बीमार बनी हुई है। पीएचसी का भवन धूल फांक रहा है और असामाजिक तत्वों की शरण स्थली बना हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:30 PM (IST)
फुलास अकबरपुर की पीएचसी को इलाज की दरकार
फुलास अकबरपुर की पीएचसी को इलाज की दरकार

सहारनपुर, जेएनएन। देवबंद में देहात के रोगियों का उपचार कराने को कालीपार क्षेत्र के गांव फुलास अकबरपुर में बनी पीएचसी खुद बीमार बनी हुई है। पीएचसी का भवन धूल फांक रहा है और असामाजिक तत्वों की शरण स्थली बना हुआ है। सुविधाओं के अभाव में क्षेत्र के लोगों को परेशानी हो रही है, जिससे उनमें रोष व्याप्त हो रहा है।

मंगलवार को ग्रामीणों की शिकायत पर पूर्व विधायक शशीबाला पुंडीर गांव में स्थित पीएचसी पर पहुंची और पीएचसी की हालत देख रोष जताया। उन्होंने अधिकारियों से वार्ता कर पीएचसी की हालत सुधारे जाने और चिकित्सीय स्टाफ की तैनाती कराए जाने का आश्वासन दिया।

गांव फुलास अकबरपुर की पीएचसी स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की उपेक्षा के चलते जीर्ण शीर्ण अवस्था में पहुंच गई है। पीएचसी के चारों ओर गंदगी के ढेर लगे है। पानी की टंकी समेत पूरी इमारत के आसपास और प्रांगण में घास उगी है। उक्त पीएचसी में चिकित्सक भी तैनात नहीं है। मंगलवार को पीएचसी पहंची पूर्व विधायक शशिबाला पुंडीर से ग्रामीणों ने बताया कि जीर्ण शीर्ण अवस्था में पहुंची पीएचसी में फिलहाल असामाजिक तत्वों का बोलबाला है। इतना ही नहीं सामाजिक तत्वों ने कूड़े से भरी पीएचसी के कई हिस्सों को भी क्षतिग्रस्त किया हुआ है। पीएचसी में सुविधाएं न होने से कई गांवों के लोगों को चिकित्सीय लाभ नहीं मिल पा रहा है। शशीबाला पुंडीर ने ग्रामीणों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वह सीएमओ समेत उच्चाधिकारियों से वार्ता कर यहां चिकित्सक की नियुक्ति कराने का प्रयास करेंगी। जिससे क्षेत्र के लोगों के लिए बनाई गई पीएचसी में उनका उपचार हो सके।

chat bot
आपका साथी