कृषि कानून के विरोध में 18 दिन से टोल प्लाजा पर डटे हैं किसान

सरसावा में कृषि कानून के खिलाफ नेशनल हाईवे टोल प्लाजा पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन वह किसानों का 1

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:06 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:06 PM (IST)
कृषि कानून के विरोध में 18 दिन से टोल प्लाजा पर डटे हैं किसान
कृषि कानून के विरोध में 18 दिन से टोल प्लाजा पर डटे हैं किसान

सहारनपुर, जेएनएन। सरसावा में कृषि कानून के खिलाफ नेशनल हाईवे टोल प्लाजा पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन वह किसानों का 18 दिन भी धरना जारी रहा, जिसमें कार्यकर्ताओं के बीच आए उच्च पदाधिकारियों ने समीक्षा बैठक आयोजित कर धरने को लगातार जारी रखने के निर्देश दिए।

गुरुवार को धरना स्थल पर आए प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी विनय कुमार, मंडल अध्यक्ष चौधरी भंवर सिंह, जिला अध्यक्ष चौधरी चरण सिंह ने कार्यकर्ताओं के बीच कृषि कानून के खिलाफ चल रहे धरना प्रदर्शन को लेकर समीक्षा बैठक भी की इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोविड-19 को ध्यान में रखते शांतिपूर्वक चल रहा धरना तभी समाप्त होगा जब सरकार तीनो कृषि कानून वापस तथा एमपीएपी को कानूनी दर्जा नहीं दे देती। इस मौके पर उन्होंने किसानों को जागरुक करते कहा कि कृषि कानून के खिलाफ चल रही इस लड़ाई में सक्रिय भागीदारी करें। बैठक की अध्यक्षता चौधरी चरण सिंह ने तथा संचालन चौधरी देवेंद्र झबीरण ने किया इस मौके पर मंडल महासचिव जगपाल सिंह, महानगर अध्यक्ष मुकेश कुमार तोमर,अरुण राणा,ब्लाक अध्यक्ष सरदार भोला सिंह, तहसील उपाध्यक्ष देवेंद्र चौधरी, मीडिया प्रभारी हरि सिंह, सुरेश सैनी, बबलू चौधरी, सरदार उपेंद्र सिंह, नरेश यादव, ओमप्रकाश शर्मा, नदीम अहमद, सुरेंद्र सिंह लाडी, शेर पाल राणा आदि भाकियू कार्यकर्ता और किसान मौजूद रहे।

एसडीएम ने दी ग्राम सचिव के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी

नकुड़: एसडीएम हिमांशु नागपाल ने ग्रामीण क्षेत्र में अपात्रों के राशन कार्ड नहीं काटने व पात्र लोगों के नहीं बनवाने पर ग्राम सचिवों के विरुद्ध कार्रवाई की चेतावनी दी है। साथ ही ग्राम सचिवों को वैक्सीनेशन का प्रचार प्रसार कर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं।

बृहस्पतिवार को ब्लाक सभागार मे आयोजित ग्राम सचिवों की बैठक में एसडीएम हिमांशु नागपाल ने सचिवों को दो टूक कहा कि उनके लगातार निर्देशों के बावजूद भी ग्रामीण क्षेत्र में अपात्रों के कार्ड नहीं काटे जा रहे हैं। इतना ही नहीं कई गांवों में गरीब व्यक्तियों के कार्ड भी नहीं बने है, जिसकी शिकायत उन्हें बार-बार मिल रही है। ग्राम सचिव पात्र व्यक्तियों का कार्ड बनाने व अपात्रों का कार्ड काटे जाने का काम निष्पक्षता के साथ करते हुए पीड़ित गरीब का कार्य प्राथमिकता से करें। साथ ही चेतावनी दी कि यदि लापरवाही बरती गई को सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों को वैक्सीनेशन कार्य के लिए प्रेरित करने के निर्देश देते हुए कहा कि ग्राम सचिव स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से सामंजस्य बनाते हुए गांवों मे शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कार्य कराए।

इस मौके पर बीडीओ विजय कुमार तिवारी, पूर्ति निरीक्षक डा. दीपांकर शर्मा, एडीओ पंचायत आनंद प्रकाश सहित कई ग्राम सचिव मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी